राजकोट : सेंट्रल जीएसटी ऑफिस में सीबीआई की छापेमारी

-सेटलमेंट के नाम पर व्यापारी से बड़ी रकम रिश्वत मांगने का आरोप

राजकोट, 4 जुलाई (हि.स.)। राजकोट शहर के रेसकोर्स रिंग रोड स्थित सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) कार्यालय में गुरुवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) की टीम ने छापेमारी की। सीबीआई अधिकारियों की टीम ऑफिस के कागजातों की छानबीन कर रही है। जांच पूरी होने के बाद सीबीआई की ओर से आधिकारिक जानकारी दी जाएगी।

सूत्रों के अनुसार रेसकोर्स रिंग रोड पर सेंट्रल जीएसटी कार्यालय की तीसरी मंजिल पर सीबीआई के अधिकारी जांच कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार कुछ समय पूर्व सेंट्रल जीएसटी के अधिकारियों ने बिना किसी तरह की नोटिस दिए व्यापारियों के यहां जांच शुरू की थी। इसके बाद आरोप है कि सेटलमेंट के नाम पर व्यापारियों से बड़ी रकम बतौर रिश्वत के मांगी गई थी। इसकी शिकायत मिलने पर सीबीआई की टीम ने कार्रवाई शुरू की है।

सूत्रों के अनुसार राजकोट सेंट्रल जीएसटी विभाग के कुछ अधिकारियों ने कुछ समय पूर्व बगैर समन जारी किए व्यापारियों के यहां छापेमारी की थी। इस दौरान व्यापारियों के यहां कई तरह की गड़बड़ियां पकड़ी गई थी। बाद में अधिकारियों और व्यापारियों के बीच सेटलमेंट को लेकर बात शुरू हुई। आरोप है कि अधिकारियों ने इस सेटलमेंट के लिए बड़ी रकम की मांग की है। व्यापारियों ने सेटलमेंट में रकम कम करने की गुहार लगाई, लेकिन अधिकारियों ने नरमी दिखाने के बजाए और सख्ती दिखाई। इसके बाद व्यापारियों ने इसकी शिकायत उच्च स्तर पर की। इसी शिकायत के आधार पर इसकी सीबीआई जांच शुरू कर दी गई है।

बताया गया कि राजकोट के व्यापारियों की शिकायत के बाद सीबीआई की टीम 3 जुलाई को राजकोट पहुंच गई थी। व्यापारियों से मिले इनपुट के आधार पर 4 जुलाई को सुबह से सेंट्रल जीएसटी ऑफिस की तीसरी मंजिल पर जांच शुरू कर दी।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/संजीव

   

सम्बंधित खबर