पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर

रायपुर/कांकेर, 9 जुलाई (हि.स.)।छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में जवानों ने नक्सलियों की कंपनी नंबर 5 की एक महिला नक्सली को मार गिराया है।घटनास्थल से महिला नक्सली का शव समेत हथियार और नक्सली सामग्री बरामद किया गया है।

कांकेर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज(मंगलवार ) कांकेर के थाना छोटेबेठिया के ग्राम बिनागुन्डा के जंगल में कांकेर डीआरजी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली और वहां से एक महिला माओवादी का शव, एक 303 राइफल, एक 315 बोर राइफल और भारी मात्रा में हथियार और अन्य नक्सली सामग्री बरामद किया है।

एसपी इंदिरा कल्याण एलिसेला ने बताया कि नक्सलियों की कंपनी नंबर 5 के इलाके मौजूद होने की सूचना पर सर्च ऑपरेशन लांच किया गया था। नक्सलियों की इस कम्पनी को खूंखार नक्सली कमांडर राजू सलाम लीड करता है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन और तेज कर दिया गया है, जवानों की टीम अभी भी इलाके में मौजूद है।इस संयुक्त ऑपरेशन में कांकेर डीआरजी/बस्तर फाइटर्स और बीएसएफ 30वीं व 94वीं वाहिनी के बल शामिल थे। सभी जवान सुरक्षित है। प्राथमिक शिनाख्ती कार्रवाई के आधार पर पता चला कि मुठभेड़ में मारी गई महिला माओवादी पीएलजीए कंपनी नंबर 5 की थी।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव केदारनाथ शर्मा / गायत्री प्रसाद धीवर

   

सम्बंधित खबर