मलेरिया, डेंगू से बचाव को लेकर निगम का अभियान तेज

विभिन्न वार्डों में हो रहा फागिंग मशीन से दवा का छिड़काव

धमतरी, 13 जुलाई (हि.स.)। डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियां से बचाव के लिए नगर निगम द्वारा इन दिनों की शहर की गलियों में दवा का छिड़काव किया जा रहा है।

लोगों का कहना है कि नगर निगम को इसी तरह से साफ-सफाई को लेकर प्राथमिकता देते हुए दवाई दवा का छिड़काव करना चाहिए।वर्षा ऋतु में जलजनित बीमारियों का खतरा बना रहता है। निकासी नालियां साफ न हो तो डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों के फैलने का अंदेशा बना रहता है।

जिला प्रशासन के निर्देश पर धमतरी शहर के 40 वार्डों में सप्ताहभर से दवा का छिड़काव किया जा रहा है। मालूम हो कि धमतरी शहर के 40 वार्डों में बनी निकासी नालियों में पानी के ठहराव में मक्खी, मच्छर पनपने लगते हैं। वर्षा ऋृतु में यह खतरा कई गुना बढ़ जाता है। लोग बीमारी से पीड़ित ना हो इसके लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। दवा छिड़काव से लोगों को आंशिक राहत मिली है।

स्वास्थ्य विभाग प्रभारी मोहम्मद शेरखान ने बताया कि नगर निगम धमतरी की स्वास्थ विभाग द्वारा शहर के विभिन्न वार्डों में चरणबद्ध फागिंग मशीन से सभी वार्डों में दवा का छिड़काव किया जा रहा है। कीटनाशक दवा छिड़काव के बाद सेटअप तैयार कर सभी वार्डों की नालियों में एंटी लारवा का छिड़काव किया जा रहा है। इस कार्यवाही में प्रमुख रूप से मुन्ना लाल,धनेश सिन्हा, सकील, यशवन्त पटेल, आसवानी राजपुत, लक्ष्मण रजक, लक्ष्मी नारायण, संदीप डोंगरे, लोचनसोना, टिकेश्वर सोना सहित अन्य कर्मचारी शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / रोशन सिन्हा / गायत्री प्रसाद धीवर

   

सम्बंधित खबर