संदिग्ध हालत में विवाहिता की मौत, हत्या का आरोप

जौनपुर,14 जुलाई (हि.स.)। सिकरारा थाना क्षेत्र के देवीगंज गांव में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायकों वालों ने पति प्रदीप गौतम सहित ससुराल वालों पर दहेज की मांग को लेकर पीटने के बाद शनिवार की रात फांसी लगाकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है।

बक्सा थाना क्षेत्र अंतर्गत मुस्तफाबाद निवासी राजदेव गौतम की (23) पुत्री गुंजा का विवाह 22 मार्च 2022 को सिकरारा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवीगंज निवासी राजाराम गौतम के पुत्र प्रदीप गौतम से हुआ था। गुंजा को एक छह माह का पुत्र है। मायके पक्ष ने आरोप लगाया है कि मेरी पुत्री को दहेज के लिए प्रताणित करते हुए उसे मारपीट कर फांसी लटकाया गया है, जिसके कारण उसकी मौत हो गई है।

मृतका गुंजा की माता ने आरोप लगाया है कि दहेज की मांग को लेकर मेरी पुत्री की हत्या उसके ससुराल के लोगों ने की है। रविवार तड़के 4 बजे फोन पर सूचना दिया गया कि मेरी पुत्री अब इस दुनिया में नहीं रही। इस सूचना पर मृतका के परिजन आनन—फानन में सिकरारा थाना क्षेत्र के देवीगंज पहुंचे और डायल 112 पुलिस को सूचना दिए। थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और लाश को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज कार्यवाही में जुट गई है।

इस मामले में थाना अध्यक्ष का कहना है कि मृतका के परिवार वालों द्वारा तहरीर दी गई है। शव को पंचायत नामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / विश्व प्रकाश श्रीवास्तव / राजेश

   

सम्बंधित खबर