वैध लाइसेंस के साथ ही निकाले जाएंगे मोहर्रम के जुलूस : डीसी

मुहर्रम पर्व के मद्देनजर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक

रामगढ़, 15 जुलाई (हि.स.)। जिले में मोहर्रम का त्योहार 17 जुलाई को मनाया जाना है। इस त्यौहार में निकलने वाले जुलूस में विधि व्यवस्था और शांति बहाल रहे इसके लिए अधिकारियों को मुस्तैद कर दिया गया है। वैध लाइसेंस के साथ ही मोहर्रम के जुलूस निकाले जाएंगे। यह बातें सोमवार को जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में डीसी चंदन कुमार ने कही। डीसी की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक डॉक्टर विमल कुमार की उपस्थिति में समाहरणालय सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक का आयोजित हुई।बैठक के दौरान उपायुक्त चंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक डॉ बिमल कुमार ने सभी को आगामी मुहर्रम पर्व की शुभकामनाएं देते हुए शांतिपूर्ण तरीके से पर्व के आयोजन में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने की अपील की। मौके पर उपायुक्त ने बिना वैध लाइसेंस के किसी भी प्रकार के जुलूस का आयोजन नहीं करने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने सभी लाइसेंसधारी अखाड़ों को निर्धारित रूट से ही जुलूस आयोजित करने एवं किसी भी परिस्थिति में रूट ना बदलने का निर्देश दिया।

अफवाहों पर ना दें ध्यान, पुलिस को दे सूचना

उपायुक्त ने कहा कि पर्व के दौरान अगर किसी भी प्रकार की कोई अफवाह सामने आती है तो इसकी जानकारी त्वरित रूप से नजदीकी थाना अथवा जिला प्रशासन को दी जाए। पर्व के दौरान किसी भी तरह से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने संबंधित कोई भी गतिविधि ना हो। किसी भी प्रकार की सूचना और अफवाह पर कंट्रोल रूम में तैनात अधिकारी उसकी जांच करेंगे। मौके पर डीसी एवं एसपी ने शांति समिति के सभी सदस्यों को बैठक की जानकारी अखाड़े तक पहुंचाने की अपील की।

अलर्ट मूड में रहेंगे अधिकारी और पुलिस

बैठक के दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को उनके उनके क्षेत्रों में अलर्ट मोड पर रहने, संवेदनशील क्षेत्रों में नियमित गश्ती करने एवं हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान रखते हुए किसी भी प्रकार की अफवाह सामने आने पर त्वरित कार्रवाई करने व किसी भी प्रकार से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इमरजेंसी मेडिकल टीम रहेगी तैनात

बैठक के दौरान उपायुक्त ने पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन के मद्देनजर आकस्मिक स्वास्थ्य सुविधाओं आदि की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रखने का निर्देश दिया। वहीं कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल एवं अग्निशमन अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने एवं आवश्यकता अनुसार त्वरित कार्य करने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / अमितेश प्रकाश / शारदा वन्दना

   

सम्बंधित खबर