नव वर्ष के प्रथम दिन महाभारत कालीन लोधेश्वर महादेवा में उमड़ा जनसैलाब

लोधेश्वर महादेव में जन शैलाब फोटोलोधेश्वर महादेव में जन शैलाब फोटो

बाराबंकी, 01 जनवरी (हि.स.)। उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध तीर्थ स्थल लोधेश्वर महादेवा में नववर्ष-2024 के पहले दिन लाखों श्रद्धालुओं का जन सैलाब उमड़ पड़ा। श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ की आशंका स्थानीय प्रशासन को भी नहीं थी।

नव वर्ष का प्रथम दिन सोमवार को पड़ने की वजह से लोधेश्वर महादेवा में श्रद्धालुओं का तांता लग गया। मेले की तरह जगह-जगह दुकानें भी सजी थी। भोर पहर पांच से ही तीन किलोमीटर की लगी लंबी लाइन इस बात की गवाही दे रही थी कि आस्था के सामने भीषण सर्दी भी कोई मायने नहीं रखती। हर हर महादेव की जयकारें और घंटा घड़ियालों की आवाज से पुरा महादेवा परिसर गुंजायमान रहा।

भक्तों की भारी भीड़ को देखकर थाना प्रभारी रामनगर ने पुलिस अधीक्षक से बात कर कर अगल-बगल थाना की फोर्स व एक प्लाटून पीएसी भी बुला ली गई थी।महादेवा आने जाने वाले रास्ते चारों ओर से बंद कर दिए गये थे।

उपजिलाधिकारी नागेंद्र कुमार पांडेय ने ने बताया भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा संबंधित सारे इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। कहीं भी किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। दूसरे जगहों की भी फोर्स बुला ली गई है। पीएसी जवान भी तैनात किये गए है। मंदिर पुजारी आदित्य तिवारी ने बताया भीड़ देखकर लग रहा है कि देर रात तक यह सिलसिला जारी रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर