योगिनी एकादशी: श्री कृष्ण बलराम का पंचामृत अभिषेक के बाद लाल और हरे रंग की नवीन पोशाक कराई धारण

जयपुर, 2 जुलाई (हि.स.)। योगिनी एकादशी के पावन अवसर पर मंगलवार को श्री कृष्ण बलराम मंदिर में विभिन्न धार्मिक आयोजन हुए। जिसमें भगवान का विशेष श्रृंगार किया गया है। जिसे देखकर भक्त भाव विभोर हो रहे हैं। मंगलवार सुबह से ही भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे और उनकी कृपा प्राप्त की। मंदिर में 2100 माला का जाप, तदनुसार 36 लाख 28 हज़ार 800 हरिनाम का जाप किया गया।

मंदिर के मीडिया प्रभारी सिद्ध स्वरूप दास ने बताया कि योगिनी एकादशी के अवसर पर मंदिर में बहुत से कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है, जिसमें महा जप यज्ञ प्रमुख है। इस यज्ञ में 41 प्रभुजी और 51 माताजी मिलकर 2100 माला का जाप किया गया हैं। सभी भक्त इस यज्ञ में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सैकड़ों लोग इस महा जप यज्ञ से ज़ूम ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भी जुड़े।

कृष्ण बलराम को पंचामृत अभिषेक के बाद लाल और हरे रंग की नवीन पोशाक धारण करवाई गई है और ऋतु फल, साबूदाना खिचड़ी, पंजीरी, लड्डू, फलों का शेक इत्यादि का भोग लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि मंदिर में होने वाले सभी कार्यों से पूर्व साधक हरे कृष्ण महामंत्र का जाप करते हैं और इसके पश्चात अपने सभी कार्यों को पूर्ण करते हैं। योगिनी एकादशी पर श्री कृष्ण बलराम मंदिर का विशेष श्रृंगार भक्तों को अत्यंत आकर्षित किया और भक्तजन भगवान की कृपा प्राप्त किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर