सांस्कृतिक समन्वय समिति की बैठक

भागलपुर, 01 जनवरी (हि.स.)। भागलपुर के कला केंद्र में सोमवार को अर्जुन शर्मा की अध्यक्षता में सांस्कृतिक समन्वय समिति की बैठक हुई। बैठक का संचालन सांस्कृतिक समन्वय समिति के संयोजक उदय ने की। मौके पर मुक्ति निकेतन घोघा के निदेशक डॉ श्रीकांत प्रसाद ने कहा कि नव वर्ष सांस्कृतिक मेला को समाप्त नहीं होने देना चाहिए।

आलय के संस्थापक और सचिव शशि शंकर ने कहा कि हम लोग कला केंद्र को नव वर्ष मेला स्थल के रूप में विकसित कर सकते हैं। कला केंद्र के प्राचार्य और नव वर्ष मेला संयोजक ने कहा कि कला केंद्र इसके लिए सहर्ष तैयार है। उन्होंने ने यह भी सूचना दी कि नव वर्ष के मौके पर कला केंद्र में ई लाइब्रेरी की शुरू की जा रही जो समाज के वंचित वर्ग के लिए होगा और केवल रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया जाएगा।

बैठक में एकराम हुसैन शाद ने नव वर्ष पर आधारित एक कविता भी सुनाई। परिधि के सचिव ललन ने नव वर्ष सांस्कृतिक मेला और सांस्कृतिक समन्वय समिति की पृष्ठभूमि रखते हुए कहा कि ये प्रक्रिया वरिष्ठ साथी राम शरण जी का ब्रेन चाइल्ड है। सर्व सम्मति से यह निर्णय हुआ कि अगले साल हम लोग कला केंद्र में पूर्व की भांति नव वर्ष सांस्कृतिक मेला का आयोजन करेंगे। सभी ने एक स्वर से वर्तमान नगर आयुक्त के द्वारा नव वर्ष मेला को सैंडिस कंपाउंड में रोकने की करवाई की भर्त्सना की। सांस्कृतिक समन्वय समिति के संयोजक उदय ने यहां के आम जनों को लंबे समय तक नव वर्ष मेले से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय

/चंदा

   

सम्बंधित खबर