स्वामी विवेकानंद की जयंती पर विद्या मंदिर के भैया-बहनों ने किया पथ संचलन

अररिया फोटो:सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के भैया बहनों का पाठ संचालनअररिया फोटो:सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के भैया बहनों का पाठ संचालनअररिया फोटो:सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के भैया बहनों का पाठ संचालन

अररिया,12 जनवरी (हि.स.)। फारबिसगंज के प्रोफेसर कॉलोनी स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में शुक्रवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाया गया। उसके बाद घोष दल के साथ पथ संचलन निकाला गया। यह संचलन विद्यालय से निकलकर बगीचा चौक फारबिसगंज तक उसके बाद विद्यालय में आकर समाप्त हुआ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य गोपाल कुमार झा ने भैया-बहनों का मार्गदर्शन करते हुए कहा विवेकानंद की 161 वीं जयंती है। वो समाज के सुधार के लिए शिक्षा की शक्ति में विश्वास करते थे और चरित्र-निर्माण और मूल्य-आधारित शिक्षा के महत्व पर जोर देते थे। अपने भाषणों और लेखों के माध्यम से उन्होंने अनगिनत लोगों को प्रेरित किया और भारत की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पहचान को दुनिया भर में पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जयंती और संचालन कार्यक्रमों का सराहना विद्यालय के संरक्षक डॉ डीएल दास , मूलचंद गोलछा,अध्यक्ष रमेंद्र पाण्डेय, उपाध्यक्ष शिवनारायण दास भानू , प्रसाद अध्यक्ष अशोक पाण्डेय, समाज सेवी राम प्रकाश प्रसाद , महेंद्र मरोठी ने किया। इस मौके पर भैया बहनों के साथ मीडिया प्रभारी आचार्य अजय कुमार राय, अरविंद कुमार दास, संतोष कुमार दास, अनिल कुमार, रिया कुमारी, बुल्टी मित्रा , विनोद कुमार राय, सोनाली कुमारी, शबनम देवी और अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर