परिवहन कर्मियों की हड़ताल का दूसरा दिन, बसें चलीं, ट्रक व अन्य वाहन बंद

Second day of transport workers' strike, buses ply but trucks and other vehicles closed

देहरादून, 02 जनवरी (हि.स.)। केंद्र सरकार के एक आदेश के कारण परिवहन विभाग के कर्मचारियों में व्यापक आक्रोश है। ड्राइवर यूनियन ने दूसरे दिन भी अपनी हड़ताल जारी रखी।

परिवहन विभाग के इस आदेश के कारण आक्रोशित कर्मचारियों के बीच परिवहन अधिकारी शैलेश तिवारी भी पहुंचे और उन्होंने चालकों को मनाने का प्रयास किया। इस संदर्भ में चालक त्रिलोक सिंह बर्गली का कहना है कि सरकार का यह आदेश पूरी तरह चालकों के विरुद्ध है। हम इसका पूर्ण विरोध करते हैं। जब तक सरकार इस आदेश को वापस नहीं लेती या इसमें संशोधन नहीं करती तब तक परिचालन करना उचित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि दुर्घटना पर चालकों को ही पूरा दोष देना किसी भी कीमत पर उचित नहीं है।

हड़ताल के दूसरे दिन राजधानी देहरादून में हड़ताल का मिल जुला असर नजर आया क्योंकि परिवहन विभाग की सख्ती के बाद सभी रोडवेज बसें सुचारु कर दी गई है, लेकिन ट्रक ड्राइवर आज भी हड़ताल पर है केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए। एमवी एक्ट नियम का विरोध लगातार ड्राइवर करते हुए नजर आ रहे है, जिसका आज दूसरा दिन है ड्राइवरों की मांग है की जो नियम सरकार द्वारा बनाया गया है, उसको वापस ले वही परिवहन अधिकारी शैलेश तिवारी ड्राइवरों के बीच पहुंचे और ड्राइवरों को समझाने की कोशिश की, लेकिन ड्राइवर आज भी अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए है।

इस मौके पर परिवहन अधिकारी ने कहा की ड्राइवर अपना विरोध कर रहे है लेकिन हमारी अपील है की शांति पूर्ण तरीके से अपनी बातों को रखें किसी के साथ जबरदस्ती न करे यदि कोई जबरदस्ती करेगा या मारपीट करेगा उसके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर