हड़ताल समाप्ति की घोषणा के बाद राजस्थान की प्रमुख मंडियों में पहुंचने लगे ट्रक

जयपुर, 3 जनवरी (हि.स.)। हिट एंड रन कानून को लेकर सरकार और ट्रांसपोर्टर्स के बीच सहमति के बाद प्रदेश में बसों और ट्रकों की आवाजाही शुरू हो गई। राजस्थान में भी हड़ताल समाप्ति की घोषणा के बाद बुधवार सुबह से प्रदेश की प्रमुख मंडियों में ट्रकों का पहुंचना शुरू हो गया है। वहीं, पेट्रोल पंपों पर भी ऑयल की सप्लाई मंगलवार देर रात से स्टार्ट हो गई है। अलग-अलग एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारियों का कहना है बुधवार शाम तक सब्जियों व अन्य सामान की सप्लाई पूरी तरह से सामान्य हो जाएगी। वहीं, जयपुर की सबसे सब्जी मंडी मुहाना में दो दिन से बढ़े सब्जियों के रेट अब सामान्य होने का दावा किया जा रहा है। जयपुर सहित प्रदेश के दूसरे शहरों में ट्रैफिक को लेकर भी स्थिति सामान्य है।

राजस्थान बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल कुमार जैन ने बताया कि कई ड्राइवर्स अभी भी काम पर नहीं लौटे है। लेकिन राजस्थान में बस की आवाजाही अब सामान्य हो चुकी है। अन्य ड्राइवर्स से भी बात कर समझाइश की कोशिश की जा रही है। राजधानी जयपुर में पेट्रोल पंपों पर मंगलवार सुबह हालत सामान्य नजर आए। यहां आसानी से पेट्रोल मिल रहा है। रात में हड़ताल वापस लिए जाने की अपील के बाद रुके हुए टैंकर अपने मुकाम पर चल पड़े। इसके बाद रात में ही पेट्रोल पंपों पर सप्लाई सामान्य हो गई।

ट्रक यूनियन और सरकार की के बीच हुई वार्ता के बाद हड़ताल कर रहे ड्राइवर वापस अपने काम पर लौट आए हैं, जिससे जयपुर के फल सब्जी मंडी मुहाना में स्थितियां सामान्य हो गई हैं। मुहाना मंडी के अध्यक्ष राहुल तंवर ने बताया- सरकार से मिले आश्वासन के बाद ड्राइवर ने काम करना शुरू कर दिया है। बुधवार सुबह से भी सब्जियों की खरीदारी सामान्य हो गई है। जयपुर शहर के पेट्रोल पंप पर भी देर रात से ऑयल टैंकर आने शुरू हो गए हैं। जिससे पेट्रोल और डीजल की कमी जल्द पूरी होने की उम्मीद है। फिलहाल कहीं जयपुर सहित सभी शहरों में स्थिति सामान्य है।

बुधवार को ऑटो, मैजिक ड्राइवर और मिनी बस की हड़ताल को वापस ले लिया। जयपुर के सिंधी कैंप बस स्टैंड से यात्री सामान्य तरीके से अपनी-अपने जगह के लिए यात्राएं कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर