वीएचपी ने व्यवहार न्यायालय पूर्णिया के न्यायाधीश और अधिवक्ताओं को अयोध्या मंदिर का आमंत्रण दिया

पूर्णिया, 3 जनवरी (हि. स.)। विश्व हिन्दू परिषद् पूर्णिया जिला अध्यक्ष शपवन कुमार पोद्दार के मार्गदर्शन में विहिप नगर विधि प्रमुख रंजन कुणाल के नेतृत्व में जिला प्रचार प्रसार प्रमुख मृत्युंजय महान एवं जिला मठ मंदिर प्रमुख निलाभरंजन झा ने मंगलवार को व्यवहार न्यायालय में न्यायाधीश और अधिवक्ताओं को अयोध्या मंदिर उद्घाटन एवं श्री राम लला के विग्रह का 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आमंत्रण स्वरूप पूजित अक्षत, मंदिर का तस्वीर और आमंत्रण पत्रक दिया।

विहिप के उच्चाधिकारियों का शिष्टमंडल ने विहिप जिला विधिक प्रकोष्ठ संयोजक वरिष्ठ अधिवक्ता कन्हैया सिंह जी को श्रीराम मंदिर का तस्वीर, पूजित अक्षत, आमंत्रण पत्रक एवं अंगवस्त्र प्रदान किया। अधिवक्ताओं में अयोध्या मंदिर निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा गया।

विहिप जिला अध्यक्ष पवन कुमार पोद्दार ने सभी रामभक्तों से अनुरोध किया कि उद्घाटन के दिन अपने मुहल्ले को अयोध्या और मुहल्ले के मंदिर को श्रीराम मंदिर मानकर फुल मालाओं, भगवा ध्वज, रंगोली, एवं दीपों से सजाकर भजन कीर्तन, रामायण पाठ हनुमान, चालीसा पाठ सुंदर काण्ड पाठ, श्रीराम जय राम जय जय राम, विजय महामंत्र का 108 बार सामुहिक जाप करें। उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा का लाइव टेलीकास्ट बड़े स्क्रीन पर देखें। संध्या बेला में अपने अपने घरों में पांच दीपक जलाएं। दीपोत्सव मनाएं मीठा प्रसाद वितरण करें।

जिले के सभी मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान करें जिससे कि पूर्णिया का वातावरण राममय और अयोध्या मय हो जाए।22 जनवरी के बाद ही रामलला का दर्शन हेतु बंधु बांधव सहित अयोध्या जाने का योजना बनावें। इसके लिए सभी सनातनियों एवं मंदिर समितियों के द्वारा व्यापक योजना बनाई गई है। 1 से 15 जनवरी तक सभी सनातनियों के घरों तक आमंत्रण पहुंचाने का कार्य प्रारंभ हो चुका है।

पोद्दार ने सभी रामभक्तों से निवेदन किया है कि आपने तीन वर्ष पूर्व निधि समर्पण अभियान के समय बहुत अधिक धन राशि समर्पित किया है। अभी पैसे की जरूरत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र समिति अयोध्या को नहीं है। इसलिए किसी तरह का सहयोग राशि नहीं दें। साथ ही कार्यकर्ताओं से भी आह्वाहन किए हैं की आप सहयोग राशि प्राप्त नहीं करें। तीर्थ क्षेत्र के निर्देशों का पालन करें। रामभक्तों की टोली जिसमें सनातन धर्म को मानने वाले सभी मत पंथ, सम्प्रदाय, के धार्मिक सामाजिक सांस्कृतिक संगठन के कार्यकर्ता इस महाअभियान को सफल बनाने में अपना अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

हिंदुस्थान समाचार/नंदकिशोर/चंदा

   

सम्बंधित खबर