कन्नौज में सिपाही के कथित हत्यारे के घर चला बुलडोजर

कन्नौज: सिपाही सचिन राठी के कथित हत्यारे मुन्ना यादव के घर पर चला बुलडोज़र

कन्नौज, 04 जनवरी (हि.स.)। जनपद में हुए सिपाही हत्याकांड के आरोपित हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव उर्फ मुन्ना के घर पर गुरुवार को बुलडोजर चला। इस दौरान राजस्व अधिकारी और पुलिस प्रशासन की मुस्तैद रहा। दो बुलडोजर ने 15 मिनट के भीतर पूरे मकान को ढहा दिया।

उपजिलाधिकारी छिबरामऊ उमाकांत तिवारी ने बताया कि पिछले कई सालों से हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव ने काली कमाई से जमीन पर कब्जा कर आलीशान मकान बनाया था। जिला व पुलिस प्रशासन के अफसरों ने नाप जोख के बाद हिस्ट्रीशीटर के मकान को अवैध करार देते हुए खाली करने की नोटिस जारी की थी। लेकिन उसके द्वारा मकान को खाली नहीं किया गया। गुरुवार को पांच थानों की फोर्स के साथ राजस्व अधिकारी दो बुलडोजर लेकर पहुंचे। प्रशासन द्वारा मकान को जमींदोज करने से पहले ही मकान में रखे सामान को बाहर निकलवाया फिर उस पर बुलडोजर चलाया गया। ये कार्रवाई सिपाही सचिन राठी हत्याकांड के 11वें दिन की गई है। उपजिलाधिकारी ने बताया कि आगे भी आपराधिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई जारी रहेगी।

उल्लेखनीय है कि पुलिस 26 दिसम्बर 2022 की शाम विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के धरनी धरपुर नगरिया गांव में हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव को पकड़ने गई थी। यहां पुलिस टीम पर हिस्ट्रीशीटर मुन्ना और उसके नाबालिग बेटे ने फायरिंग कर दी थी। इस दौरान थाने के सिपाही सचिन राठी की गोली लगने से मौत हो गई थी। हालांकि, कुछ देर बाद ही पुलिस ने मुन्ना यादव और उसके बेटे के पैर में गोली मारकर दोनों को पकड़ लिया था।

हिन्दुस्थान समाचार /संजीव/दीपक/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर