डोर टू डोर जाकर मतदाताओं के नाम का सत्यापन करें : उपायुक्त

खूंटी, 4 जनवरी (हि.स.)। खूंटी के सभागार में गुरुवार को उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में बीएलओ एवं बीएलओ पर्यवेक्षकों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में 60-खूंटी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न मतदान केन्द्रों के प्रपत्र-6, 7 एवं 8 का सुपर चेकिंग की गई। बैठक में 60-खूंटी के ईआरओ सह अनुमंडल पदाधिकारी अनिकेत सचान, प्रखंड विकास पदाधिकारी खूंटी ज्योति कुमारी सहित संबंधित बीएलओ एवं बीएलओ पर्यवेक्षक शामिल हुए।

उपायुक्त ने सभी बीएलओ एवं बीएलओ पर्यवेक्षक को फॉर्म-6 द्वारा अधिक से अधिक नये मतदाताओं (18 एवं 19 आयु वर्ग) का नाम जोड़ने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी पात्र व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने का निर्देश देते हुए कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि आगामी लोक सभा चुनाव 2024 के दौरान मतदाता सूची में नाम नहीं रहने के कारण कोई भी पात्र मतदाता अपने वोट देने के अधिकार से वंचित ना रह जाए। मतदाता सूची प्रारूप प्रकाशन की अवधि से पूर्व प्राप्त प्रपत्र 6, 7 एवं 8 तथा फोटो सिमिलर इंट्री एवं डेमोग्राफिकल सिमिलर इंट्री के लंबित कार्यों का निष्पादन 12 जनवरी 2024 तक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

उपायुक्त ने प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को निर्देशित किया कि ई-विद्यावाहिनी में पंजीकृत विद्यार्थियों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के दौरान विशेष घ्यान रखा जाना चाहिए ताकि किसी भी विद्यार्थी का नाम छूट ना जाए। उन्होंने सभी बीएलओ एवं बीएलओ पर्यवेक्षक को निर्देश दिया कि मतदाताओं से संबंधित सभी प्रपत्रों को भरने में विशेष सावधानी बरती जानी चाहिए। सभी प्रपत्रों को आवश्यक दस्तावेजों के साथ जमा करने का निर्देश दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल

   

सम्बंधित खबर