वन मंत्री पटवारी ने गुणोत्सव का किया मूल्यांकन

Forest minister Patowari as Gunostsav evaluator

- शिक्षकों और अभिभावकों को छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए: पटवारी

गुवाहाटी, 04 जनवरी (हि.स.)। राज्य के वन और पर्यावरण आदि मामलों के मंत्री चंद्र मोहन पटवारी ने आज अमीनगांव बंगाली एलपी स्कूल और दमदमा उच्च विद्यालय का दौरा किया। गुणोत्सव 2024 के पहले चरण के लिए मूल्यांकनकर्ता के रूप में कामरूप में स्कूल वे पहुंचे। इस दौरान मंत्री ने छात्रों और शिक्षकों के साथ बातचीत की। दोनों शैक्षणिक संस्थानों के शैक्षणिक माहौल और बुनियादी ढांचे का आकलन किया।

अमीनगांव बंगाली एलपी स्कूल में मंत्री पटवारी ने एक खुशहाल और अनुकूल स्कूल वातावरण बनाने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने माता-पिता और शिक्षकों को छात्रों के जीवन को आकार देने में सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख करते हुए उन्होंने छात्रों को उनके विकास के लिए सर्वोत्तम अवसर प्रदान करने की आवश्यकता पर जोर दिया। मंत्री ने छात्रों से बातचीत की और शैक्षणिक सुविधाओं का निरीक्षण किया।

बाद में मंत्री पटवारी ने गुणोत्सव 2024 के हिस्से के रूप में दमदमा हाई स्कूल का दौरा किया। उन्होंने समग्र शैक्षणिक माहौल पर संतुष्टि व्यक्त की और छात्रों और शिक्षकों दोनों के साथ सार्थक बातचीत की और युवा छात्रों के साथ मध्याह्न भोजन में भाग लिया। स्कूल के ऐतिहासिक महत्व को स्वीकार करते हुए, मंत्री ने दुनिया भर में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली छात्रों को तैयार करने में इसकी भूमिका को स्वीकार किया।

यह कहते हुए कि स्कूल में काफी अनुशासन है, उन्होंने स्कूल के खुशनुमा माहौल के लिए शिक्षकों और प्रशासकों की सराहना की।

उन्होंने शिक्षकों और अभिभावकों से छात्रों की मानसिक स्वास्थ्य आवश्यकताओं पर ध्यान देने और उनके मुद्दों का समाधान खोजने में मदद करने का आह्वान किया।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार सभी बुनियादी ढांचे और सुविधाएं प्रदान करने के लिए है, लेकिन अपने करियर को आकार देने के लिए कड़ी मेहनत करने की जिम्मेदारी छात्रों पर है। उन्होंने कहा कि आज के प्रतिस्पर्धी माहौल में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए समर्पण जरूरी है।

उन्होंने जमीनी स्तर पर खेल और सांस्कृतिक प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार की खेल महारण और सांस्कृतिक महारण पहल पर भी प्रकाश डाला।

शैक्षणिक उपलब्धियों की सराहना करते हुए मंत्री पटवारी ने बुनियादी ढांचे में सुधार के क्षेत्रों की भी पहचान की। उन्होंने कहा कि वह शिक्षा मंत्री को कुल 1074 छात्रों के नामांकन वाले इस स्कूल की आवश्यकताओं के बारे में सूचित करेंगे और स्कूल के लिए अतिरिक्त धन की व्यवस्था करने के रास्ते तलाशेंगे। मंत्री ने कक्षाओं, पुस्तकालय और स्वच्छता सुविधाओं सहित स्कूल के बुनियादी ढांचे का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर जिला विकास आयुक्त (डीडीसी), अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी), सहायक आयुक्त और स्कूल निरीक्षक कामरूप उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर