मल्टीमीडिया प्रदर्शनी बनी आकर्षण का केंद्र: महिलाओं और बालिकाओं ने दिखाया उत्साह

जयपुर, 4 जनवरी (हि.स.)। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो प्रादेशिक कार्यालय जयपुर की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गंगापुर सिटी के परिसर में आयोजित की जा रही विकसित भारत संकल्पित भारत प्रदर्शनी बड़ी संख्या में महिलाओं और बालिकाओं ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया और प्रतियोगिताओं में भी उत्साह के साथ भाग लिया ।

कार्यक्रम के दौरान फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत पुश अप, म्यूजिकल चेयर एवं मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं के माध्यम से आमजन को मनोरंजन के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई । विजेता रहे प्रतिभागियों को विभाग की ओर से पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम के दौरान विभाग के पंजीकृत सांस्कृतिक दल ने भवई नृत्य और अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दी ।

मल्टीमीडिया प्रदर्शनी कार्यक्रम में भारतीय डाक विभाग, नगर परिषद, महिला एवं बाल विकास विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं राजस्व विभाग द्वारा स्टॉल लगाई गई है ।जिनके माध्यम से आमजन विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर रहे है।

इस अवसर पर राजकीय कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य बी.एल. मैनावत, एडीओ जिला परिषद गंगापुर सिटी केदार गोयल, महिला एवं बाल विकास विभाग की महिला पर्यवेक्षक कविता अग्रवाल, सहायक कृषि अधिकारी पिंटू मीणा ने उयपस्थित जन समूह को विभिन्न जन कल्याणकरी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की ।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर