ऐतिहासिक होगा जननायक कर्पूरी जन्मशताब्दी समारोह : जदयू

पूर्वी चंपारण,06 जनवरी (हि.स.)। जननायक कर्पूरी ठाकुर की जन्मशताब्दी समारोह की तैयारी को शनिवार को जिला अतिथिगृह परिसर में जिला जदयू की एक बैठक जिलाध्यक्ष मंजू देवी की अध्यक्षता में हुई।बैठक का संचालन जिला जदयू के प्रवक्ता जन्मेजय पटेल ने की तथा धन्यवाद ज्ञापन सुनील भूषण ठाकुर ने किया।

बैठक को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के उत्पाद मद्य निषेध विभाग के मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि बिहार प्रदेश जदयू के द्वारा दिनांक 24 जनवरी 2024 को वेटनरी कॉलेज मैदान पटना में आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर जन्मशताब्दी समारोह ऐतिहासिक होगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जननायक कर्पूरी ठाकुर के अधूरे सपने को साकार करते हुए जाति आधारित गणना कराकर उसकी रिपोर्ट जारी कर दिया तथा उसके आधार पर 75 प्रतिशत आरक्षण लागू कर पूरे देश में इतिहास रचने का कार्य किया है। वही जिलाध्यक्ष मंजू देवी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंचायती राज संस्था एवं नगर निकाय के चुनावों में आरक्षण दिया साथ ही बिहार सरकार के अधीन आने वाले न्यायपालिका तथा निजी क्षेत्र आउटसोर्सिंग के नौकरियों में आरक्षण देकर अति पिछड़ा वर्ग को समाजिक, राजनैतिक एवं आर्थिक रूप से सशक्त बनाने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि जन नायक कर्पूरी जन्मशताब्दी समारोह में जिले से हजारों छोटी बड़ी वाहनों एवं ट्रेन से भी हजारों लोग पटना पहुंचेगे। मौके पर प्रदेश जदयू के महासचिव सह तिरहुत प्रमंडल प्रभारी रोबिन सिंह ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग केन्द्र सरकार से करते हुए पूरे देश में जातीय जनगणना कराने की मांग की।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद

/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर