अनियमितता बरतने के मामले में 38 कोटेदारों का लाइसेंस निरस्त, 36 के निलंबित

मुरादाबाद के जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह।मुरादाबाद के जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह।मुरादाबाद के जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह।

मुरादाबाद,06 जनवरी (हि.स.)। जनपद के जिलापूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि पिछले एक साल में अनियमितता बरते जाने के मामले में 38 उचितदर दुकानों का लाइसेंस निरस्त किया गया है, जबकि दस कोटेदारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 36 दुकानों के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। 3.45 लाख रुपये का खाद्यान्न जब्त किया गया है तथा 11.10 लाख रुपये की धरोवर धनराशि जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि डीएसओ ने बताया कि पिछले एक साल में 1951 निरीक्षण किए गए।

डीएसओ ने उचित दर विक्रेताओं को पारदर्शिता के साथ खाद्यान्न वितरण के निर्देश दिए हैं। इस दौरान अनियमितता मिलने पर एक कोटेदारों के खिलाफ आवश्यक वस अधिनियम की धारा में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

उन्होंने शनिवार को बताया कि जिले के अंत्योदय योजना के अंतर्गत 30090 तथा पात्र गृहस्थी योजना के 5.21 लार राशनकार्ड धारक हैं। अंत्योद राशनकार्ड धारक प्रत्येक को प्रति 3 किग्रा खाद्यान्न तथा पात्र गृहस्थ राशनकार्ड धारकों को प्रति यूनिट पांच किग्रा खाद्यान्न का मुफ्त वितरण किय जा रहा है। उन्होंने कोटेदारों से का धारकों को पूरी मात्रा व समय खाद्यान्न वितरण के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/राजेश

   

सम्बंधित खबर