कल्याण बनर्जी ने केंद्र सरकार को चेताया

हुगली, 06 जनवरी (हि.स.)। ''भारतवर्ष का एक फेडरल स्ट्रक्चर है, यदि इस तोड़ने की कोशिश की गई तो वो हो जाएगा जिसके बारे में कोई सोच भी नही सकता।'' शनिवार शाम हुगली जिले के रिषड़ा में रिषड़ा मेले का उद्घाटन करने पहुंचे श्रीरामपुर के सांसद कल्याण बनर्जी ने कुछ इसी अंदाज में केंद्र सरकार को चेतावनी दी।

बनर्जी ने आगे कहा कि पिछले कुछ वर्षों से भारत वर्ष में केंद्र की सरकार जिस प्रकार देश के फेडरल स्ट्रक्चर को तोड़ने की कोशिश कर रही है, जिस प्रकार विभिन्न राज्यों की सरकारों पर विश्वास खोकर सब कुछ केंद्र सरकार अपने हाथों में लेने की कोशिश कर रही है। इस कारण अनेक अवांछनीय घटनाएं घट रही हैं। जिन्होंने भारत के संविधान की शपथ ली है, उन्हें भारत के फेडरल स्ट्रक्चर के प्रति भी सम्मान और विश्वास रखना होगा। सभी राज्य सरकारों पर विश्वास करना होगा और उन्हें साथ में लेकर चलना होगा नहीं तो अवांछनीय घटनाएं घटती रहेगी।

हालांकि श्रीरामपुर के संसद ने संदेशखली का नाम लिए बिना कहा कि एक घटना कुछ संकेत दे रही है और उसे संकेत को ध्यान में रखते हुए भविष्य में भारत के फेडरल स्ट्रक्चर को तोड़ने की कोशिश ना करें नहीं तो वैसे घटनाएं घटेंगी जिसके बारे में सोचा भी नहीं जा सकता। सिर्फ राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए देश के फेडरल स्ट्रक्चर को तोड़ना ठीक नहीं है।

कल्याण बनर्जी ने आगे कहा कि वर्ष 2009 में सांसद बनने के बाद से हमने बाली से लेकर चांपदानी तक कानून व्यवस्था की स्थिति को सख्त हाथों से हैंडल किया है। मैंने कभी भी किसी को नहीं बक्शा है। यदि मेरे पार्टी के किसी ने कभी कोई अन्याय किया है तो उसको भी मैंने जेल में डाला है। मैंने अपने संसदीय क्षेत्र में लॉ एंड ऑर्डर की समस्या नहीं होने दी है, और होने भी नहीं दूंगा।

कल्याण बनर्जी ने कहा कि रिषड़ा एक मिनी भारत है और इस मिनी भारत में कुछ-कुछ राजनीतिक दल अपने राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए भिन्न-भिन्न धर्म के लोगों को आपस में लड़ा देती हैं। लेकिन हमलोग ऐसा नहीं होने देंगे। इस रिषड़ा में हिंदू, मुसलमान, बौद्ध, क्रिश्चियन सभी एक साथ रहेंगे। हमने श्रीरामपुर में कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी रखी है। इसलिए केंद्र की सरकार में भारत में सबसे अच्छा थाना होने का पुरस्कार श्रीरामपुर थाने को दिया है। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर