पुलिस वायरलेस संचार पाठ्यक्रम पीटीटीआई विजयपुर में शुरू हुआ

जम्मू, 6 जनवरी (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर पुलिस के दूरसंचार विंग के पुलिस कर्मियों के लिए पीटीटीआई विजयपुर में पुलिस वायरलेस कम्युनिकेशन कोर्स (पीडब्ल्यूसीसी) लेवल -1 शुरू हुआ। पाठ्यक्रम की अवधि में 02 सप्ताह का रिफ्रेशर कोर्स और उसके बाद 12 सप्ताह का पीडब्ल्यूसीसी-लेवल-1 शामिल है, जिसका उद्देश्य प्रतिभागियों की क्षमताओं को बढ़ाना और उन्हें नवीनतम उपकरणों और तकनीकों से परिचित कराना है।

पाठ्यक्रम का औपचारिक रूप से उद्घाटन एसएसपी, पीटीटीआई विजयपुर के वाइस प्रिंसिपल दुष्यन्त शर्मा ने किया, जिन्होंने उद्घाटन समारोह के दौरान प्रशिक्षुओं को अपनी परीक्षाओं में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए इनडोर/आउटडोर कक्षाओं में गहरी रुचि लेने के बारे में बताया और उन्हें उचित अनुशासन बनाए रखने पर जोर दिया।

वाइस प्रिंसिपल ने प्रशिक्षुओं को आगे बताया कि प्रशिक्षण अवधि के दौरान उन्हें विभिन्न नवीनतम इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों और सर्किट से परिचित कराया जाएगा, इसके अलावा रेडियो संचार, डिजिटल इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑप्टिकल फाइबर, पोलनेट 2.0, रेडियो ट्रंकिंग सिस्टम आदि जैसे महत्वपूर्ण विषय भी सिखाए जाएंगे, जो निश्चित रूप से मदद करेंगे। उन्हें प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के बाद फील्ड कर्तव्यों का पालन करने में मदद मिलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर