जबलपुर: राज्य स्तरीय मोंगली उत्सव के लिए 29 जिलों के बच्चे चार बसों से हुए रवाना

जबलपुर, 7 जनवरी (हि.स.)। सिवनी जिले में स्थित पेंच अभ्यारण में राज्य स्तरीय मोंगली उत्सव हेतु जबलपुर से रविवार को 29 जिलों के बच्चे चार बसों के माध्यम से रवाना हुए। बसों को जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ज्ञात हो कि पेंच अभ्यारण मे प्रतिवर्ष पूरे प्रदेश के बच्चें एकत्रित होते है तथा जंगल मे प्रकृति, जानवरों के बीच रहकर रोमांचक अनुभव लेते हैं। इस वर्ष यह कार्यक्रम पेंच सिवनी में 8 जनवरी से 10 जनवरी तक आयोजित है तथा प्रदेश के सभी जिलों से 2 लड़के 2 लड़कियां एवं इनके साथ एक महिला एक पुरुष शिक्षक कुल एक जिले से 6 की संख्या में मोगली उत्सव मे भाग लेने जा रहे है। जबलपुर जिले में 29 जिलों से एकत्रित होकर ये सभी बच्चे बसों के माध्यम से पेंच हेतु निकले।

जबलपुर पहुंचने पर सभी बच्चों को चाय नाश्ता तथा लंच पानी बॉटल देकर कार्यक्रम हेतु बसों के माध्यम से भेजा गया। प्रत्येक बस मे असुविधा न हो इस हेतु एक एक मार्गदर्शी शिक्षक को भी भेजा गया। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी ने स्वयं उपस्थित होकर सभी व्यवस्थाओ का जायजा लिया, बाहर जिले के बच्चों एवं शिक्षकों से बात की।

हिन्दुस्थान समाचार/विलोक पाठक/मुकेश

   

सम्बंधित खबर