नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में प्राथमिक शिक्षा परिषद के सचिव को सीबीआई ने फिर पूछताछ के लिए बुलाया

कोलकाता, 9 जनवरी (हि.स.) । राज्य के चर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में प्राथमिक शिक्षा परिषद की पूर्व सचिव रत्ना चक्रवर्ती बागची को एक बार फिर केंद्रीय एजेंसी सीबीआई के अधिकारियों ने पूछताछ के लिए तलब किया है।उन्हें आगामी सोमवार को हाजिर होने को कहा गया है।

जब माणिक भट्टाचार्य प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष थे, तब रत्ना सचिव के रूप में कार्यरत थीं। इससे पहले, कलकत्ता हाई कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय के आदेश पर रत्ना सीबीआई कार्यालय में उपस्थित हुई थीं।

रत्ना के साथ-साथ प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए उत्तर पुस्तिकाओं या ओएमआर शीट के मूल्यांकन के लिए जिम्मेदार कंपनी एस बसु रॉय एंड कंपनी के एक कर्मचारी को भी तलब किया गया है।

केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, जांच के दौरान उन्हें कई नई जानकारियां मिली हैं। उन्हें दस्तावेजों के सत्यापन के लिए पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

दूसरी ओर, सीबीआई ने दावा किया कि एस बसु रॉय एंड कंपनी ने अयोग्य लोगों को नौकरी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इससे पहले सीबीआई ने इस संस्था के दो मालिकों कौशिक और पार्थ को गिरफ्तार किया था। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर