निगम आयुक्त ने डपिंग यार्ड भ्रष्टाचार मामले में दिये जांच के आदेश

जगदलपुर, 09 जनवरी(हि.स.)। नगर निगम के डपिंग यार्ड के भ्रष्टाचार मामले में निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने जांच के आदेश जारी कर दिया है। डपिंग यार्ड भ्रष्टाचार मामले को लेकर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों ने जोरदार प्रदर्शन किया था, और दोषी ठेकेदार और निगम कर्मचारियों पर कार्यवाही करने की मांग की थी।

निगम ने शहर निकलने वाले कचरे को डंपिंग यार्ड एकत्रित कर रिसाइक्लिंग करने के लिए सवा दो करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया था जिसे बाहर के किसी कंपनी ने रीसाइक्लिंग का काम लिया था। लेकिन काम पूरा नही कर उस कचरे में मिट्टी डालकर प्लांटेशन किया जा रहा था।

डपिंग यार्ड में कचरे को बिना रिसाइकिल किये शहर से लाये गए कचरे में मिट्टी डालकर प्लांटेशन करने के मामला उजागर होने के बाद निगम आयुक्त ने इसे गंभीरता लेते हुए अब तक किये गए काम की जांच शुरू कर दी है। साथ ही काम पूरा होने तक ठेकेदार का भुगतान को रोक दिया गया है।

निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने बताया कि इस काम को लेकर पिछले आयुक्त ने एक चेक का भुगतान कर दिया था, लेकिन अब डपिंग यार्ड की जांच की जायेगी। उन्होंने कहा कि निगम की योजना थी कि शहर से आने वाले कचरे को साफ कर उससे खाद बनाकर व अन्य समानों का उपयोग किया जाना था।जिसके लिए योजना बनाकर इसका टेंडर किया गया है, लेकिन ठेकेदार द्वारा अब तक काम पूरा नहीं किया है। अब नगर निगम द्वारा काम को गति देकर डपिंग यार्ड को सुंदर और साफ बनाया जाएगा साथ ही अब तक किए गए काम में जिनकी भी लापरवाही है। उन कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर