शहीद चंदन के घर पहुंचे सांसद चन्दन,परिजन को दी 5 लाख की सहायता राशि

परिजनों से मिलते संसद चंदन

नवादा ,10 जनवरी (हि. स.)। जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों की गोली से शहीद हुए चंदन सिंह के घर नवादा जिले के वारसलीगंज के नारे मुरार गांव बुधवार को नवादा के सांसद चंदन सिंह पहुंचकर परिजनों से मिलकर धीरज बंधाया।

सांसद ने शाहिद के परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में व्यक्तिगत तौर पर 5 लाख रुपये राशि का चेक भी प्रदान की है ।सांसद चंदन सिंह ने कहा कि मां भारती के सपूत चंदन सिंह के शहीद होने से मैं काफी मर्माहट हूं ।उनके परिजनों की आर्थिक स्थिति भी हृदय को वीदीर्ण कर रही है।

उन्होंने कहा कि शहीद परिवार को हर स्तर की सहायता प्रदान की जाएगी ।उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा केंद्रीय प्रतिरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर शाहिद के एक परिवार को नौकरी दिलाने का भरसक प्रयास किया जाएगा। नवादा के इस शहीद परिवार को सबसे बड़ी राशि की मदद सांसद चंदन सिंह ने ही की है ।आज तक जितने भी नेता मातमपुर्सी के लिए पहुंचे, सभी ने लगभग 1 लाख तक की सहायता राशि दी है। चिराग पासवान ,पूर्व सांसद अरुण कुमार ने एक - एक लाख रुपये मुहैय्या कराया है ।

वही जाप प्रमुख पूर्व सांसद पप्पू यादव ने 5 लाख की राशि दी है ।सांसद चंदन सिंह ने शाहिद के परिजनों से मिलकर कहा कि यह गर्व की बात है कि जिस मां ने इस शहीद को अपने कोख में पालकर पैदा किया ।उन्होंने शहीद के मां पिता को पैर छूकर आशीर्वाद भी ग्रहण किया। सांसद ने कहा कि शहीद चंदन सिंह की स्थितियां दुख जरूर देती है। लेकिन सच्चाई है कि उनकी शहादत ही भारत वासियों को सुरक्षित रख रही है।

ऐसे शहीद निश्चित तौर पर देव तुल्य हैं ।जिनकी सदा सर्वदा पूजा होती रहेगी। सांसद चंदन सिंह ने बिहार सरकार के रवैया पर दुख व्यक्त किया है कि राज सरकार के कोई भी प्रतिनिधि जाकर शाहिद के परिजनों से अब तक नहीं मिले ।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शहीद के परिजनों को 50 लख रुपए की सहायता राशि के साथही एक परिवार को नौकरी जरूर देनी चाहिए। जिस तरह योगी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर