प्रदेश में एक लाख से कम जनसंख्या वाले शहरों में डूंगरपुर सबसे स्वच्छ

नई दिल्ली के लोक मण्डपम सभा भवन में स्वच्छ सिटी का खिताब हासिल करते सभापति व उपसभापति।

डूंगरपुर, 11 जनवरी (हि.स.)। जनजाति जिले डूंगरपुर की डूंगरपुर नगर परिषद ने एक लाख से कम जनसंख्या वाले शहरों में स्वच्छता के मामले में प्रदेश में पहला स्थान बनाया है। डूंगरपुर ने छठी बार प्रदेश के सबसे स्वच्छ शहर का खिताब अपने नाम कर एक रिकॉर्ड बनाया है।

गुरुवार को नई दिल्ली के लोक मण्डपम सभा भवन में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की मौजूदगी में डूंगरपुर निकाय के सभापति अमृत कलासुआ, उपसभापति सुदर्शन जैन, सहायक अभियंता भकतेश पाटीदार, लेखाधिकारी कुलदीप सिंह, कनिष्ठ अभियंता प्रकाश महावर, राजेन्द् सिंह और स्वास्थ निरीक्षक रामसिंह राजावत ने केंद्रीय सचिव मनोज जोशी के करकमलों द्वारा प्रदेश की सबसे स्वच्छ शहर का खिताब प्राप्त किया।

उल्लेखनीय है कि 6 जनवरी को केंद्रीय शहरी एवं आवासन मंत्रालय ने स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत डूंगरपुर निकाय को गार्बेज फ्री सिटी और खुले में शौच से मुक्त निकाय का खिताब दिया था। 09 जनवरी को स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग के तहत डूंगरपुर निकाय को खिताब के लिए दिल्ली आमंत्रित किया था। गुरुवार को दोपहर 2 बजे स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग का नतीजा घोषित किया गया, जिसमें एक लाख से कम की जनसंख्या के तहत डूंगरपुर निकाय को प्रदेश की सबसे स्वच्छ और सुंदर निकाय का खिताब हासिल हुआ।

सभापति अमृत कलासुआ ने ये खिताब शहरवासियों को समर्पित करते हुए कहा कि ये शहरवासियों और मेरे स्वच्छता कर्मियों की मेहनत का ही नतीजा है कि हमें छट्टी बार प्रदेश की स्वच्छ और सुंदर निकाय के अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्होंने कहा कि में नतमस्तक हूं शहरी जनता के आगे जिन्होंने स्वच्छता हेतु पूरा सहयोग दिया और अपने छोटे से शहर के सभापति को ये अवॉर्ड लेने का मौका मिला।

शनिवार को निकलेगी स्वागत रेली :-

शनिवार को शहरी स्वच्छता का अवॉर्ड लेकर लौट रही टीम के स्वागत हेतु टीम परिषद के पार्षद और शहर के सामाजिक संगठनों द्वारा एक स्वागत रेली का आयोजन किया जा रहा है। रेली प्रातः 10.30 बजे राजपुर घाटी से रवाना होकर नगरपरिषद पहुंचेगी। जहां पूरे मार्ग पर विभिन्न समाज और संगठनों द्वारा सभापति और उनकी टीम का स्वागत किया जाएगा। उसके बाद नगर परिषद में सभापति द्वारा धन्यवाद दिया जाएगा।

हिंदुस्थान समाचार/संतोष व्यास/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर