(अपडेट) वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट शामिल हुए मप्र के एमएसएमई मंत्री काश्यप

रतलाम, 11 जनवरी (हि.स.)। प्रदेश के सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री चेतन्य काश्यप ने गुरुवार को गुजरात के गांधीनगर में महात्मा मंदिर कन्वेंशन और प्रदर्शनी केंद्र में आयोजित कन्वेंशन और प्रदर्शनी केंद्र में मध्यप्रदेश प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए म.प्र. राज्य की उत्कृष्ट पहलों को उजागर करने के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के साथ बातचीत की। इनमें एक अनुकूल एमएसएमई विकास नीति, व्यापक क्लस्टर विकास प्रोत्साहन, उद्यमिता विकास और व्यापार करने में आसानी में सुधार के लिए पहल शामिल हैं। आयोजित कन्वेंशन और प्रदर्शनी कोरिया इंपोर्टर्स एसोसिएशन अध्यक्ष ब्युंग क्वान किम सहित संभावित निवेशकों के साथ बैठकें मध्यप्रदेश के निर्यातकों को समर्थन देने पर केंद्रित थीं।

फ्लिपकार्ट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड के साथ चर्चा में मध्यप्रदेश एमएसएमई को प्रशिक्षण और शामिल करने की संभावनाओं का पता लगाया। इंदौर या उज्जैन डिवीजन में हाइब्रिड बाइक के संभावित विनिर्माण के उद्देश्य से टीडब्ल्यूआई ग्रुप ऑफ कंपनीज के साथ बातचीत की। इंसोलेशन एनर्जी लिमिटेड (आईएनए) के अध्यक्ष मनीष गुप्ता ने सौर पीवी मॉड्यूल के निर्माण के लिए मध्यप्रदेश में निवेश करने में रुचि व्यक्त की।

काश्यप ने एमएसएमई विकास नीति, 2021 के तहत प्रदान किए गए प्रोत्साहनों का विवरण देते हुए निवेशकों को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने मध्यप्रदेश राज्य मंडप का दौरा किया और देश भर के निवेशकों से प्राप्त प्रतिक्रियाओं पर चर्चा की। काश्यप ने कहा कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में मध्यप्रदेश की भागीदारी सहयोग को बढ़ावा देने, निवेश को बढ़ावा देने और राज्य के औद्योगिक परिदृश्य को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरदजोशी/ मुकेश

   

सम्बंधित खबर