डीसी कठुआ ने आगामी गणतंत्र दिवस 2024 समारोह की तैयारियों का आकलन किया

कठुआ 12 जनवरी (हि.स.)। उपायुक्त कठुआ राकेश मिन्हास ने कठुआ में जिला मुख्यालय में होने वाले आगामी गणतंत्र दिवस 2024 समारोह की व्यवस्था की रणनीति बनाने के लिए विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में बताया गया कि उत्सव का केंद्र बिंदु कठुआ स्पोर्ट्स स्टेडियम होगा जहां मुख्य अतिथि राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे, जिसके बाद एक परेड होगी जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस, पीटीएस, होम गार्ड, एनसीसी कैडेटों और सरकारी और निजी दोनों शैक्षिक क्षेत्रों के छात्रों की 46 टुकड़ियां शामिल होंगी। उत्सव की शुरुआत दिन के शुरुआती घंटों में सूचना विभाग द्वारा प्रस्तुत मधुर शहनाई वादन से होगी। पेयजल प्रावधान, बिजली आपूर्ति, स्वच्छता, बैरिकेडिंग, सुरक्षा उपाय, यातायात विनियमन, बैठने की व्यवस्था, फायर-टेंडर, चिकित्सा दल और सरकारी भवनों और महत्वपूर्ण स्थलों की रोशनी सहित कई प्रमुख पहलुओं पर व्यापक चर्चा हुई। सावधानीपूर्वक योजना के महत्व पर जोर देते हुए, उपायुक्त ने विभागीय प्रमुखों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि राष्ट्रीय आयोजन के लिए एक सहज और उत्साही माहौल को बढ़ावा देने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से पहले ही कर ली जाएं।

इसके अलावा उपायुक्त ने जिला और क्षेत्रीय अधिकारियों से जिले भर के सभी सरकारी कार्यालयों में ध्वजारोहण समारोह की व्यवस्था की निगरानी करने का आह्वान किया। बैठक में डीसी राज्य कर रणजीत सिंह, एडीसी कठुआ रणजीत सिंह, सीपीओ रणजीत ठाकुर, एक्सईएन जल शक्ति, एक्सईएन पीडीडी और नागरिक प्रशासन और पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित प्रमुख अधिकारियों ने भाग लिया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर