22 जनवरी को दीपावली मनाएं और आस्था का प्रकाश फैलाएं: सुशील मोदी

पटना, 12 जनवरी (हि.स.)। राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बिहार की जनता से अपील की है कि अयोध्या के रामजन्म भूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर 22 जनवरी की शाम सब लोग कम से कम पांच दीप जलाकर दीपावली मनाएं और राम-विरोधी नकारात्मकता के अंधेरे में आस्था का प्रकाश फैलायेंं।

सुशील मोदी ने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले जो दस दिन शेष हैं, उस अवधि में राम भक्तों को अपने आसपास के मंदिरों में उसी तरह स्वच्छता अभियान चलाना चाहिए, जैसे हम बिहार के लोग छठ पर्व के समय सफाई करते हैं। इससे वातावरण में शांति और सकारात्मकता का संचार होगा।

उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में आस्था रखने वाली कई पीढ़ियों के संघर्ष और बलिदान के बाद अयोध्या में विराट उत्सव मनाने का जो अवसर आया हैं, वह वर्तमान पीढ़ी के हिंदुओं के लिए सौभाग्य का विषय है। जो लोग आमंत्रण मिलने के बाद भी एक सात्विक कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे, उनके बारे में निर्णय राम भक्त जनता करेगी।

मोदी ने कहा कि धार्मिक मान्यता के अनुसार जिन पर दैवी कृपा नहीं होती, वे संसाधन, समय और आमंत्रण रहने के बाद भी सिद्ध मंदिरों में दर्शन नहीं कर पाते। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी के बाद सभी हिंदू भाई-बहनों को अपनी सुविधानुसार एक बार अवश्य अयोध्या धाम की यात्रा कर सरयू में स्नान और रामलला के दर्शन करने चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर