पटना के ईडी कार्यालय में लालू यादव से हुई पूछताछ

पटना, 29 जनवरी (हि.स.)। रेलवे में नौकरी के लिए जमीन लेने के मामले में राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पटना स्थित दफ्तर में सोमवार को 11 बजे पेश हुए। ईडी की टीम ने लालू यादव से सुबह 11:30 बजे से पूछताछ करनी शुरू की। लालू की बेटी एवं राज्यसभा सांसद डॉक्टर मीसा भारती भी उनके साथ ईडी कार्यालय पहुंची थी लेकिन ईडी कार्यालय के अंदर मीसा भारती को इंट्री नहीं मिली। प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय के बाहर राजद के कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ लगी है।

ईडी के अधिकारी पिछले नौ घंटे से लालू यादव से पूछताछ कर रहे हैं। इस बीच उन्हें सुबह का नाश्ता, दोपहर का खाना और शाम के नाश्ते के अलावा समय समय पर दी जाने वाली दवाइयां भी दी गयी। मीसा भारती ने उन्हें समय समय पर आकर उन्हें दवाइयां दी।

पूछताछ के लिए दिल्ली के ईडी मुख्यालय से अधिकारी आये हुए हैं। लालू यादव से पूछताछ की प्रक्रिया के बारे में अभी तक कोई अधिकृत जानकारी तो नहीं दी गयी है लेकिन बताया जा रहा है कि लालू यादव के केन्द्रीय रेल मंत्री रहने के दौरान हुए नौकरी के बदले जमीन मामले में ईडी के अधिकारियों ने कई सवाल पूछे हैं। पूछा गया कि रेलवे में नौकरी के नाम पर जमीन लेकर कितने और कहां कहां लोगों को नौकरी दी गयी।

ईडी कार्यालय के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए मीसा भारती ने कहा कि हमारा परिवार जांच एजेंसी को पूरा सहयोग करता है। जब भी सीबीआई, इनकम टैक्स या ईडी बुलाती है तो हम लोग पहुंचते हैं और उनके सवालों का बखूबी जवाब देते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / चंदा/प्रभात

   

सम्बंधित खबर