अशोक कौल ने जारी किया भाजपा का कैलेंडर

जम्मू, 12 जनवरी (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर भाजपा के महासचिव अशोक कौल ने भाजपा उपाध्यक्ष युद्धवीर सेठी, प्रकाशन विभाग प्रभारी रजनीश जैन, साहित्य विभाग प्रभारी पवन शर्मा, पूर्व एमएलसी विक्रम रंधावा और राज्य मीडिया प्रभारी डॉ. प्रदीप महोत्रा के साथ साल 2024 का पार्टी का कैलेंडर जारी किया। कौल ने कैलेंडर की प्रमुख विशेषताओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसमें न केवल अन्य कैलेंडर की तरह सभी बारह महीनों की छुट्टियों का उल्लेख होगा, बल्कि राष्ट्रीय छुट्टियों और पार्टी के छह महत्वपूर्ण त्योहारों की तारीखें अलग-अलग कॉलम में होंगी। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर पार्टी कैडर के बीच कैलेंडर बांटा जाएगा ताकि पार्टी के त्योहार उनके जेहन में रहें और मनाए जाएं।

उन्होंने कहा, जहां भाजपा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाती है, वहीं एक अन्य राष्ट्रीय पर्व, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर भी रंगारंग कार्यक्रम आयोजित करती है। इसी तरह, पार्टी के छह त्योहारों में पंडित दीन दयाल उपाध्याय के शहीद दिवस पर समर्पण दिवस भी शामिल है। 11 फरवरी, 06 अप्रैल को भाजपा स्थापना दिवस, 14 अप्रैल को समरसता दिवस, 06 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती, 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस, 23 सितम्बर को महाराजा हरि सिंह की जयंती, 25 सितम्बर को पं. दीन दयाल उपाध्याय जयंती, 02 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती, 24 अक्टूबर को पंडित प्रेमनाथ डोगरा जयंती पर खेल दिवस, 26 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर का विलय दिवस और 25 सितंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सुशासन दिवस। इसके अलावा अन्य दिन जब बहादुरों ने समाज और राष्ट्र को बचाने के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया था, भी इसमें शामिल किया गया है।

इस मौके पर पवन शर्मा ने कहा कि भाजपा हर साल अपना कैलेंडर निकालती है। कैलेंडर तैयार करने और जारी करने का मुख्य उद्देश्य पार्टी के त्योहारों और राष्ट्रीय त्योहारों के प्रकाशन के लिए पर्याप्त स्थान उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि इस साल के कैलेंडर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के चुनाव चिह्न कमल की तस्वीर है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर