प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी न्याय महा अभियान के तहत 13 को होंगे कई इवेंट

खूंटी, 12 जनवरी (हि.स.)। उपायुक्त लोकेश मिश्रा ने शुक्रवार को पीएम जनमन योजना को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी न्याय महा अभियान के तहत 15 जनवरी को मेगा इवेंट आयोजित किया जाना है। इसमें प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम से ग्रामीण ऑनलाइन जुड़ सकेंगे।

उपायुक्त ने कार्यक्रम के आयोजन को लेकर की जाने वाली तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान (पीएम.जनमन योजना) के अंर्तगत जिले में विशेष पिछड़े जनजाति समूह की सामाजिक-आर्थिक उन्नति के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

जिले के अड़की प्रखंड के तेलंगाडीह (14 घर) एवं सोसोकुटी (चा घर) में चिह्नित सभी पीवीटीजी समुदाय के 65 लोगों को प्रधानमंत्री जनमन योजना का लाभ दिलाने के लिए मिशन मोड में कार्य करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को डीसी ने दिए। 15 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए जाएंगे। साथ ही चयनित लाभुकों के बीच लाभ का वितरण भी किया जाएगा। उपायुक्त द्वारा स्वास्थ्य विभाग, आधार सुधार, पेयजल एवं अन्य विभागों को निर्देशित किया कि शिविर लगाकर समुदाय के लोगों को लाभान्वित किया जाय।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर