ऋषिकेश क्षेत्र में बढ़ी शीत लहर

नगर निगम की ओर से बनते जा रहे निराश्रितों को कंबल छाया विक्रम

-त्रिवेणी घाट पर दिव्यांग, निराश्रितों को नगर निगम की ओर से वितरित किए गए गर्म ऊनी कम्बल

ऋषिकेश, 13 जनवरी (हि.स.)। क्षेत्र में लगातार बढ़ रही शीत लहर के प्रकोप से बचाव के लिए त्रिवेणी घाट पर दिव्यांग, निराश्रितों को नगर निगम ऋषिकेश की ओर से निगम के ब्राण्ड अम्बसेडर एवं जिला गंगा सुरक्षा समिति के नामित सदस्य विनोद जुगलान के नेतृत्व में गर्म ऊनी कम्बल वितरित किये गए। कम्बल पाकर निराश्रित, दिव्यांग जनों के चेहरे खिल उठे।

कम्बल वितरण करते हुए विनोद जुगलान ने कहा कि असहायों की सेवा मानवता का सन्देश देती है। पूरे प्रान्त में शीत लहर का प्रकोप है ऐसे में निराश्रितों को ठण्ड से बचाना हम सबका नैतिक दायित्व है। सहयोग करते समय खासकर निशक्तजनों का विशेष ध्यान रखें, जो लोग आर्थिक रूप से सक्षम हैं वे मानवता का संदेश देते हुए शारीरिक और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का ध्यान रखें।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी देहरादून ,नगर निगम की प्रशासक सोनिका स्वयं भी निराश्रितों और निर्धन लोगों की मदद को जनपद में आगे आकर गर्म वस्त्र वितरण करने का अभियान चलाए हुए हैं। उन्होंने भी आम जनमानस से शीतलहर की मार झेल रहे लोगों को सहायता की अपील की है। ऐसे में हम सभी का दायित्व बनता है कि यथासंभव जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े देकर पुण्य के भागीदार बनें।

सहायक नगर आयुक्त चन्द्र कान्त भट्ट ने बताया कि प्रशासन के निर्देशानुपालन में शीत लहर से निराश्रितों के बचाव के लिए नगर में अलाव की व्यवस्था भी नियमित रूप से की जा रही है। दूसरी ओर मकर संक्रांति से पूर्व नगर निगम द्वारा थाना कोतवाली में फरियादियों को बैठने की सुविधा के लिए नगर निगम द्वारा पॉलीथिन कूड़े से पुनर्निर्मित दो बेंच और हाथ धोने के लिए हैंड वाश वैनिटी भेंट की।

स्वच्छता ब्राण्ड अम्बेसडर जुगलान ने बताया कि स्वयम्भू इनोवेटिव सॉल्युसंस हरिद्वार ने निर्मित यह बेंच और वैनिटी को पर्यावरण संरक्षण के तहत पॉलीथिन रिसाइकिलिंग कर निर्मित किया गया है।

इस अवसर पर नगर निगम के सफाई निरीक्षक अमित सिंह नेगी,एमआईएस एक्सपर्ट गुरमीत सिंह,एसआई सुभाष सेमवाल,नीरज जिन्वाल, सुखपाल,दीपक कुमार आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर