दैनिक जीवन में भी सुरक्षा नियमों को अपनाएंः प्रवीण चन्द्र

बीएचईएल में सुरक्षा एवं पर्यावरण सम्बंधी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया

हरिद्वार, 13 जनवरी (हि.स.)। बीएचईएल में मनाए गए सुरक्षा पखवाड़ा तथा पर्यावरण माह के दौरान आयोजित की गई, विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित करने के लिए पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक प्रवीण चन्द्र झा और विशिष्ट अतिथि कार्यपालक निदेशक (ओएसडी) टीएस मुरली थे।

समारोह में प्रवीण चन्द्र झा ने कहा कि हमें अपने दैनिक जीवन में भी सुरक्षा नियमों को अपनाना होगा, तभी हम शून्य क्षति के लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि बढ़ते हुए प्लास्टिक प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए, हमें प्लास्टिक के प्रयोग को न्यूनतम स्तर पर लाने का प्रयास करना होगा। टीएस मुरली ने भी सभी से पर्यावरण के अनुकूल क्रिया-कलाप करने की अपील की तथा सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने पर जोर दिया।

समारोह में सुरक्षा पखवाड़ा और पर्यावरण माह के दौरान आयोजित की गई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि ने पुरस्कृत किया गया। सुरक्षा एवं पर्यावरण से सम्बंधित एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। इससे पहले महाप्रबंधक (डब्ल्यूईएंडएस, सीआईएक्स) जेके पुन्डीर ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ उप महाप्रबंधक (पीसीआरआई) मनीष सचान ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए गए प्रयासों से सभी को अवगत कराया। साथ ही सुरक्षा अधिकारी सुधीर कुमार सिंह तथा सुनील कुमार साहू ने, क्रमशः हीप तथा सीएफएफपी की सुरक्षा एवं पर्यावरण सम्बंधित कार्यों की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

इस अवसर पर प्रमुख (एचएसई हीप) एके कटारिया सहित कई महाप्रबंधक, वरिष्ठ अधिकारी, सीआईएसएफ तथा यूनियन एवं एसोसिएशन प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे। अपर महाप्रबंधक (पीसीआरआई) रजनीश गुप्ता ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर