जिला स्थापना दिवस और खगड़ा मेला महोत्सव 14 और 15 जनवरी की तैयारियां पूर्ण

जिला स्थापना दिवस और खगड़ा मेला महोत्सव 14 और 15 जनवरी की तैयारियां पूर्णजिला स्थापना दिवस और खगड़ा मेला महोत्सव 14 और 15 जनवरी की तैयारियां पूर्णजिला स्थापना दिवस और खगड़ा मेला महोत्सव 14 और 15 जनवरी की तैयारियां पूर्णजिला स्थापना दिवस और खगड़ा मेला महोत्सव 14 और 15 जनवरी की तैयारियां पूर्णजिला स्थापना दिवस और खगड़ा मेला महोत्सव 14 और 15 जनवरी की तैयारियां पूर्ण

सांस्कृतिक संध्या में राजा हसन, मोनालिसा और श्रद्धा पंडित, अहसान कुरैशी के द्वारा दी जाएगी प्रस्तुति, सभी जिलेवासियों की उपस्थिति हेतु डीएम ने किया आग्रह

किशनगंज,13जनवरी(हि.स.)। जिलाधिकारी, तुषार सिंगला ने जिला स्थापना दिवस और खगड़ा मेला महोत्सव के अवसर पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण स्टेडियम में शनिवार को किया। जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारी भी मौजूद रहे। सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

जिला स्थापना दिवस पर दो दिवसीय कार्यक्रम 14 से 15 जनवरी को राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सितारों की प्रस्तुति होगी। कला, संस्कृति एवम युवा विभाग, बिहार तथा डीएम तुषार सिंगला के निर्देशानुसार 15 जनवरी को प्रथम बार खगड़ा मेला महोत्सव का आयोजन हो रहा है। किशनगंज जिला के स्थापना के उपरांत उसके विकास की झलकियां विकास मेला में देखने को मिलेगी। साथ ही, राजा हसन और मोनालिसा के द्वारा संध्या कार्यक्रम में प्रस्तुति होगी।

खगड़ा मेला महोत्सव पर श्रद्धा पंडित तथा एसान कुरैशी के द्वारा सांस्कृतिक संध्या में प्रस्तुति 15 जनवरी को होगी। इसे लेकर जिलेवासियों में काफी उत्साह और उमंग है। जिलाधिकारी तुषार सिंगला ने जिलेवासियों से आग्रह किया है कि दो दिवसीय जिला स्थापना दिवस पर खगड़ा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में जिलेवासी सादर आमंत्रित है और कार्यक्रम में उपस्थित होकर कार्यक्रम की सफलता में योगदान दें। उन्होंने बताया है कि 14 जनवरी को 11 बजे पूर्वाह्न में जिला स्थापना दिवस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया जाएगा।

डीएम ने बताया है कि खगड़ा स्टेडियम में विकास मेला भी आयोजित होगा, जिसमे विभिन्न विभागीय योजनाओं की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। साथ ही, लजीज व्यंजन का स्टॉल भी लगाए जा रहे है। ग़ौरतलब हो कि जिला स्थापना दिवस पर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की तैयारी की गई है। दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। रात्रि में पुलिस गश्ती रहेगी ताकि जिला स्थापना दिवस पर प्रस्तुति देर संध्या तक जारी रहे। उन्होंने जिलेवासियों से खगड़ा स्टेडियम में आकर जिला स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का आनंद भयमुक्त और सुरक्षित रूप से उठाने हेतु आग्रह किया है। दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान दिन में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए स्थानीय कलाकारों के द्वारा प्रस्तुति होगी।

उल्लेखनीय है कि शहीद अशफाक उल्ला खां स्टेडियम किशनगंज में व्यापक पैमाने पर 34 वें जिला स्थापना दिवस की तैयारियां पूर्व से चल रही थी।डॉम हैंगर भी अधिष्ठापित किया गया है। डीएम ने बताया कि जिला स्थापना दिवस और खगड़ा मेला उत्सव पर आयोजित कार्यक्रम स्थानीय मेधा को बढ़ावा देने का बड़ा अवसर है। पिछले दिनों जिला मुख्यालय समेत सुदूरवर्ती प्रखंड से भी प्रतिभागी ट्रायल देने जिला मुख्यालय आए हुए थे, जो उनके उत्साह और उमंग को दर्शाता है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर