भागलपुर पहुंची लव-कुश रथ यात्रा, भाजपा नेताओं और राम भक्तों ने किया स्वागत

दीपक सिंह और अन्य

भागलपुर, 13 जनवरी (हि.स.)। लव-कुश यात्रा कंझीया स्थित महाराजा पैलेस भागलपुर शनिवार को पहुंची। यात्रा अयोध्या पहुंचकर समाप्त होगी। रथ यात्रा में शामिल लोगों का स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया। पूरे शहर सहित का भ्रमण करने के बाद रथ जिछो दुर्गा मंदिर में आरती करंने के बाद गोराडीह होते हुए बांका के लिए रवाना हो गई।

मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि लव-कुश के वंशज भाजपा को समर्थन देकर बिहार में भाजपा की सरकार बनाने में सहयोग करेंगे। रथयात्रा से पूरा बिहार राममय हो रहा है। लव कुश यात्रा प्रभारी ई श्रीकांत कुशवाहा ने कहा कि यह यात्रा अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की खुशी में निकाली गई है। यात्रा के माध्यम से लोगों को रामायण की कथा और लव-कुश के महान कार्यों के बारे में बताया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा को लवकुश समाज के नेतृत्व में निकाली गई है। वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक सिंह ने कहा कि समाजिक समरसता की यह यात्रा है, क्योंकि बिहार और उत्तर प्रदेश का बहुत ही गहरा संबंध रहा है। श्री राम जी का ससुराल और माता जानकी यहां की थीं। इस यात्रा का व्यापक उद्देश्य है। हम सब राम के वंशज हैं और इसलिए यह लव कुश यात्रा को लेकर चल रहे हैं।

उल्लेखनीय हो कि बीते दो जनवरी को भाजपा प्रदेश कार्यालय से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। यात्रा के दौरान भगवान राम, माता सीता और लव-कुश के चित्रों के साथ झांकियां दर्शायी गई है। इस अवसर पर सह संयोजक आशीष सिंह, शंभू शंकर, लक्ष्मी कुशवाहा, दीपक वर्मा, आलोक सिंह बंटू, सुरेन्द्र मंडल, पंकज अग्रवाल, उदय सिंह, अंगद सिंह आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर