अररिया में लोकसभा चुनाव का नामांकन प्रक्रिया 12 अप्रैल से कलेक्ट्रेट में होगा शुरू

अररिया में लोकसभा चुनाव का नामांकन प्रक्रिया 12 अप्रैल से कलक्ट्रेट में होगा शुरूअररिया में लोकसभा चुनाव का नामांकन प्रक्रिया 12 अप्रैल से कलक्ट्रेट में होगा शुरूअररिया में लोकसभा चुनाव का नामांकन प्रक्रिया 12 अप्रैल से कलक्ट्रेट में होगा शुरू

फारबिसगंज/अररिया, 07 अप्रैल (हि.स.) । अररिया में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 12 अप्रैल 2024 से कलेक्ट्रेट में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी।

नामांकन प्रक्रिया को लेकर अररिया जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी गई है। अररिया समाहरणालय परिसर में बैरिकेडिंग लगाने का काम शुरू हो गया है। इस संदर्भ में अररिया अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा बताया गया मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर नामांकन के क्रम में आने वाले प्रत्याशी का आरओ के वैश्म कक्ष में पहुंचने का रूट चार्ट एवं विधि व्यवस्था के दृष्टि-कोण से चिन्हित किये गए संवेदनशील प्वाइंट पर ड्रॉप गेट एवं पुलिस बल की तैनाती से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराया गया।

उन्होंने बताया की प्रत्याशी समाहरणालय अररिया अनुमंडल पदाधिकारी के ऑफिस के सटे प्रवेश द्वार से समाहरणालय में प्रवेश करेंगे। प्रत्याशी के साथ अन्य पांच अभिकर्ता आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्याशी के सहायता हेतु निर्वाचन विभाग के सामने हेल्प डेस्क भी तैयार किया गया है। विधि व्यवस्था के दृष्टि कोण से अनुमंडल पदाधिकारी का आवास, नगर थाना, ऑफिसर कॉलोनी, समाहरणालय अररिया के सभी प्रवेश द्वार पर ड्रॉप गेट लगाए गये हैं।

अररिया अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि प्रत्याशी अपने साथ अधिकतम तीन वाहन के साथ आ सकते हैं, जो प्रवेश द्वार तक आऐंगे एवं जेल कैंपम्स में पार्किंग करेंगें। इसके लिए एक नक्शा/रूट चार्ट भी तैयार किया गया। उन्होंने बताया कि लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण भयमुक्त वातावरण में मतदान संपन्न कराने को लेकर सिकटी प्रखंड के नेपाल बॉर्डर से सेट संवेदनशील बूथों वाले इलाकों में अनुमंडल पदाधिकारी अररिया, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अररिया, प्रखंड विकास पदाधिकारी सिकटी एवं थानाध्यक्ष सिकटी द्वारा क्षेत्र भ्रमण कर लोगों को जागरूक किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रिंस कुमार/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर