भाजपा ने धार्मिक उत्साह के साथ लोहड़ी मनाई

जम्मू, 13 जनवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जम्मू और कश्मीर ने अपने वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में लोहड़ी का पवित्र त्योहार मनाया। भाजपा द्वारा लोहड़ी का मुख्य समारोह पार्टी मुख्यालय, त्रिकुटा नगर, जम्मू में मनाया गया जहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने लोहड़ी की पवित्र अग्नि के चारों ओर ढोल की थाप पर पारंपरिक गीतों की धुन पर नृत्य किया। पवित्र अग्नि में प्रसाद चढ़ाने और शुभकामनाओं के आदान-प्रदान के बीच, पार्टी नेताओं ने इस अवसर पर पॉपकॉर्न, मूंगफली, रेवड़ी, गजक आदि के पारंपरिक मिश्रण का आनंद लिया।

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना के साथ सांसद जुगल किशोर शर्मा, महासचिव अशोक कौल, पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता, उपाध्यक्ष अनुराधा सिंह तथा अन्य पार्टी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। रविंद्र रैना ने सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि यह त्योहार हर व्यक्ति के लिए सुख, शांति और समृद्धि लेकर आता है। उन्होंने इस अवसर पर लोगों को मकर संक्रांति के पवित्र अवसर की भी शुभकामनाएं दीं, जिस दिन सूर्य देव उत्तरायण में प्रवेश करते हैं।

जुगल किशोर शर्मा ने कहा कि लोहड़ी का शुभ अवसर 'माघ' महीने की शुरुआत से मेल खाता है, जो लोहड़ी के ठीक एक दिन बाद शुरू होता है जो क्रूर सर्दियों के अंत का संकेत देता है और सभी को सार्वभौमिक शांति और प्रेम का संदेश देता है। अशोक कौल ने कहा कि लोहड़ी मनाना हमेशा सुखद होता है क्योंकि यह पूरी दुनिया के लिए अच्छे भाग्य की प्रत्याशा में मौसम में सुंदर बदलाव के साथ हमारे बीच भाईचारे का संकेत देता है। इस मौके पर कविंद्र गुप्ता, पूर्व मंत्री सत शर्मा, पूर्व सांसद शमशेर सिंह मन्हास, उपाध्यक्ष युद्धवीर सेठी, प्रमोद कपाही, डॉ. प्रदीप महोत्रा, संजीता डोगरा, अरुण प्रभात सिंह, रजनी सेठी तथा अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर