अपने धर्म से अधिक दूसरे के धर्म का सम्मान करना चाहिए, मैं अयोध्या जरूर जाऊंगा : गुलाम अली

--कांग्रेस अपनी कब्र क्यों खोद रही, हमें नहीं पता

जौनपुर, 13 जनवरी (हि.स.)। कश्मीर से राज्यसभा सांसद गुलाम अली खटाना ने कहा कि धारा 370 समाप्त होने के बाद घाटी में अमन चैन कायम हो गया है। अब गरीब के बच्चे पत्थरबाजी न करके स्कूल जाते हैं, पहले अमीरों के ही बच्चे स्कूल जाते थे। राम मंदिर दर्शन करने जाने के सवाल पर कहा कि हम जरूर जाएंगे। क्योंकि अपने धर्म से अधिक दूसरे धर्म की इज्जत करना चाहिए।

कांग्रेस का अयोध्या न जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी कब्र क्यों खोद रही है, यह हमें नहीं पता। नगर के मोेहम्मद हसन पीजी कालेज के मैदान में चल रहे नेशनल महिला एवं पुरूष क्रिकेट प्रतियोेगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने शनिवार को जौनपुर आये कश्मीर से राज्यसभा सांसद गुलाम अली खटारा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा।

अली ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद चहुमुखी विकास हो रहा है। अब गरीब तबके के बच्चे पत्थरबाजी छोड़कर स्कूल की राह पकड़ लिये हैं। पहले कुछ लोग सरकारी लाभ लेकर मलाई काट रहे थे अपने बच्चों को पढ़ाने का काम करते थे तथा गरीब बच्चों को गुमराह करके पत्थरबाजी करवाते थे। धारा 370 हटने का लाभ उन बेटियों को भी मिला जिनकी शादियां गैर प्रांतो में होती थी। उन्हें अपने मायके की जायदाद में हिस्सा नहीं मिलता था। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के चलते पलायन करने वालों को पुनः वापसी कराने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस मौके पर कालेज के प्रिंसपल डॉ अब्दुल कादिर खान समेत कालेज का पूरा स्टाफ मौजूद था।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर