अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मिल रहा है योजनाओं का लाभ: स्वतंत्र देव सिंह

प्रतापगढ़

प्रतापगढ़, 14 जनवरी (हि.स.)। प्रदेश के जल शक्ति मंत्री सिंचाई एवं जल संसाधन, बाढ़ नियंत्रण, परती भूमि विकास, लघु सिंचाई, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग स्वतंत्र देव सिंह रविवार को ग्राम पंचायत सहेरूआ में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए।

मंत्री ने कहा कि प्रतापगढ़ के लोग प्रतापी, वीर और राष्ट्रवादी होते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों बाद प्रभु श्रीराम के मन्दिर का द्वार खुलने जा रहा हैं और हमारा पुराना सपना पूरा होने जा रहा है। जिस प्रकार से पूरा विश्व राममय है वैसे ही 22 जनवरी को प्रतापगढ़ भी राममय रहेगा और मिलकर इस पर्व को दीपावली की तरह मनायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम से जुड़कर एक सशक्त भारत के निर्माण में योगदान दें और योजनाओं का लाभ उठाये। यदि किसी का विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, राशन कार्ड आदि बनने छूटे गये हैं तो सरकार उनके दरवाजे पर जायेगी और कैम्प आदि के माध्यम से उन्हें योजनाओं का लाभ दिलायेगी। देश में संकल्प यात्रा चल रही है और दुनिया को संदेश दे रही है कि भारत रुकने वाला नहीं है। भारत आगे बढ़ेगा, न रुकेगा, न थकेगा, न झूकेगा। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सभी योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने लोगों को प्रधानमंत्री आवास, बिजली कनेक्शन, निःशुल्क गैस सिलेण्डर, निःशुल्क इलाज हेतु आयुष्मान कार्ड आदि से लाभान्वित कराया है और जिनको योजना का लाभ नहीं मिला है। उन्हें भी समस्त योजनाओं से लाभान्वित कराया जायेगा, यह प्रधानमंत्री मोदी की गारन्टी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश की चार जातियों युवाओं, महिलाओं, किसान और गरीब को सम्मान देते हैं और गरीबों का उत्थान, महिलाओं का सम्मान, किसानों का कल्याण और युवाओं को प्रोत्साहित करना मोदी जी की प्राथमिकता है। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार में योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाती हैं।

उन्होंने जनसामान्य से कहा कि अपने बच्चों को पढ़ाओं, बेटी, पत्नी और माता पर कभी हाथ न उठाये, माता-पिता की सेवा करें, गांव में जमीनी विवाद हेतु आपस में न लड़े और शाम को दूध पीना बाकी कुछ मत पीना। देश के प्रधानमंत्री सदैव लोगों के लिए जीते हैं, गरीब और गांव के बारे में सोचते हैं। मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार में महिलायें सुरक्षित हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपेन्द्र/जितेंद्र/आकाश

   

सम्बंधित खबर