गंगासागर पुण्यार्थियों की वापसी की राह में रोड़ा बना कोहरा, नौका सेवाएं प्रभावित

कोलकाता, 15 जनवरी (हि.स.)। दक्षिण 24 परगना के मशहूर तीर्थ गंगासागर में पुण्य स्नान के लिए आए करीब 65 लाख लोगों की वापसी की राह में घने कोहरे की वजह से समस्याएं खड़ी हुई हैं। कोहरे के कारण दृश्यता कम रहने की वजह से सोमवार को दक्षिण 24 परगना जिले में गंगासागर के लिए नौका सेवाएं लगभग छह घंटे तक बाधित रहीं। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। मकर संक्रांति के अवसर पर, लाखों तीर्थयात्री गंगा नदी और बंगाल की खाड़ी के संगम पर डुबकी लगाने और कपिल मुनि मंदिर में पूजा करने के लिए गंगासागर पहुंचे हैं।

सुंदरबन पुलिस जिले के अधिकारी ने बताया कि फेरी सेवा सुबह 3:30 बजे से बाधित हुई और सोमवार सुबह 9:40 बजे ही फिर से शुरू हो सकी। यह असुविधा घने कोहरे के कारण हुई। सुरक्षा कारणों से सेवा निलंबित कर दी गई थी ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना को टाला जा सके। कचुबेरिया और लॉट नंबर आठ से नौका सेवाएं बाधित हुईं।

पुलिस अधीक्षक कोटेश्वर राव ने पुष्टि की कि दृश्यता में सुधार के बाद नौका सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं। उन्होंने जानकारी दी कि कम से कम 40 जहाज अब उन यात्रियों को ले जा रहे हैं जो या तो गंगासागर पहुंचना चाहते हैं या तीर्थ स्थल से आ रहे हैं। सोमवार को मकर संक्रांति के अवसर पर देशभर से लाखों तीर्थयात्रियों ने गंगा नदी और बंगाल की खाड़ी के संगम पर पवित्र डुबकी लगाई है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर