हिन्दू महिला का धर्मांतरण कराने के मामले में मौलाना समेत पांच गिरफ्तार

हमीरपुर,16 जनवरी (हि.स.)। जनपद में बीते दिनों एक विवाहित हिन्दू महिला से शादी करके धर्मांतरण कराने के मामले में पुलिस ने मौलाना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

मुस्करा थाना क्षेत्र के मस गांव निवासी मनीष गुप्ता पत्नी आकांक्षा के साथ छानी इलाके में किराये का मकान लेकर रहते थे। उनका आरोप है कि डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले बीएससी छात्र अनीस खां ने उनकी पत्नी को अपने जाल में फंसा लिया। कुछ दिन बाद वह उसे अगवा कर अपने साथ ले गया, जहां उसने उनकी पत्नी से निकाह कर लिया। धर्म परिवर्तन करा करके उसका नाम आकांक्षा से फातिमा कर दिया गया। इसका एक वीडियो भी सार्वजनिक हुआ, जिसमें मौलाना निकाह पढ़ा रहा है। पीड़ित मनीष ने आरोपितों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस की टीमों ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए आखिरकार मौलाना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

बिंवार थाना के प्रभारी निरीक्षक राकेश सरोज ने मंगलवार को बताया कि महिला का धर्मांतरण कराकर निकाह कराने के मामले में मौलाना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें अनीस खां, मौलाना मुस्ताक, राजू खान, बशीर और बेरी गांव निवासी खलील है। इन सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर