शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित, बच्चों को स्कूल भेजने के लिए की गई अपील

प्रखंड विकास पदाधिकारी

भागलपुर, 16 जनवरी (हि.स.)। जिले के गोराडीह प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय सोनूडीह में मंगलवार को शिक्षा संवाद का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभात केसरी ने दीप प्रज्वलित कर किया। साथ ही विद्यालय के छात्राओं द्वारा स्वागत गीत गाकर मौके पर पहुंचे अतिथियों का स्वागत किया गया। इस मौके पर विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष मधुसूदन कुमार, सचिन, खुशबू कुमारी, विद्यालय के प्रधानाध्यापक पंकज कुमार, शिक्षक अमरेंद्र कुमार, सुजीत कुमार सहित सभी शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं तथा अभिभावक मौजूद थे।

इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा कई प्रकार के योजनाएं चलाई जा रही। जिससे कि छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन में हर प्रकार की सुविधा मिले। छात्र-छात्राओं के लिए सरकार ने साइकिल योजना, पोशाक योजना, छात्रवृत्ति योजना, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना सहित विभिन्न योजनाएं चला रखी है। जिससे कि छात्रों को आगे पढ़ने में किसी भी प्रकार की और सुविधा न हो। उधर जगदीशपुर प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय दीननगर पुरैनी उत्तरी में प्रखंड विकास पदाधिकारी रघुनंदन आनंद के नेतृत्व में आयोजित शिक्षा संवाद कार्यक्रम में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने उपस्थित अभिभावकों को कहा कि आप बच्चों को प्रत्येक दिन स्कूल भेजें और उनके भविष्य बनाएं। अब सरकारी विद्यालय में निजी विद्यालय से अच्छी शिक्षा दी जाती है और आधुनिक तकनीकी शिक्षा के साथ। साथ ही उन्होंने प्रखण्ड के सभी शिक्षकों की प्रसंशा किया। उनके द्वारा बारी बारी से सभी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी गई।

मध्य विद्यालय जगदीशपुर के प्रधानाध्यापक आशुतोष चन्द्र मिश्र ने मंच संचालन किया और उच्च माध्यमिक विद्यालय दीननगर के प्राचार्य डॉ राजकिशोर ठाकुर ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, प्रखण्ड कल्याण पदाधिकारी, प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी, पूर्व मुखिया असीम ज़फ़र, लेखापाल राहुल कुमार, शिक्षक सोनी, मो आदिल, अतुल सिंह, जयशंकर पाण्डेय, तारिक सहित सभी शिक्षक और सैकड़ों अभिभावक तथा बच्चे उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर