बेली अस्पताल में शुरू हुआ किन्नर वार्ड

-महामंडलेवर स्वामी कौशल्यानंद गिरि ने किया शुभारम्भ

प्रयागराज, 16 जनवरी (हि.स.)। तेज बहादुर सप्रू (बेली) अस्पताल में किन्नरों के लिए ‘किन्नर वार्ड’ अलग से बनाया गया है। जिसका शुभारम्भ मंगलवार को उप्र किन्नर वेलफेयर बोर्ड की वरिष्ठ सदस्य और किन्नर अखाड़ा की प्रदेश अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्यानंद गिरि और अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शारदा चौधरी ने फीता काटकर किया।

आज से यह वार्ड किन्नर मरीजों के लिए 24 घंटे खुला रहेगा। यह पहल शासन के निर्देशन में हो रहा है। इसके पूर्व जिला महिला अस्पताल में भी किन्नर वार्ड बनाया जा चुका है, जिसमें किन्नर मरीजों को भर्ती किए जाने की व्यवस्था है। इस अवसर पर महामंडलेश्वर ने कहा कि इस अस्पताल की पूरी टीम ने कोरोना काल में अपना अहम योगदान दिया था। भगवान के रूप में डॉक्टर यहां कोरोना मरीजों को नया जीवन देने का काम कर रहे थे। डॉक्टरों के साथ-साथ सभी कर्मचारियों ने यहां अपनी जान की परवाह किए बगैर कोरोना मरीजों का इलाज किया व उनकी देखभाल में लगे रहे। स्वच्छता के मामले में यह अस्पताल अग्रणी रहा है। उन्होंने अस्पताल की सीएमएस डॉ. शारदा चौधरी के बारे में कहा कि वह खुद यहां वार्डों में जाकर मरीजों से मिलती हैं, जिसका परिणाम भी दिखता है।

डॉ. शारदा चौधरी ने बताया कि किन्नर वार्ड में सिर्फ किन्नर मरीजों को ही भर्ती किया जाएगा। वार्ड में ऑक्सीजन सप्लाई आदि की व्यवस्था की गई है। यहां चिकित्सकीय टीम भी तैनात रहेगी। इस मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एमके अखौरी, डॉ. शेखर सिंह, हेमंत शुक्ला समेत अन्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम

   

सम्बंधित खबर