आईएसबीटी से माओवादी गिरफ्तार

गुवाहाटी, 16 जनवरी (हि.स.)। असम पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को विश्वस्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि अमीरुद्दीन अहमद (54) उर्फ सुनील उर्फ सुरज्या सीपीआई (माओवादी) का एक वरिष्ठ पदाधिकारी, जिसे यूए (पी) अधिनियम के तहत सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया गया है, बराक घाटी से अंतरराज्यीय बस टर्निमल (आईएसबीटी) पर पहुंचने वाला है।

पुलिस सूत्रों ने आज बताया है कि एसटीएफ की एक टीम ने उसे सोमवार की रात को आईएसबीटी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपित 2009 में संगठन में शामिल हुआ था और वर्तमान में कछार क्षेत्र में मास ऑर्गनाइजर के साथ-साथ डिब्रूगढ़ के लिए पर्यवेक्षक के रूप में कार्य कर रहा था।

वह बराक के विभिन्न आदिवासी आबादी वाले क्षेत्रों में डेरा डाले हुए था और संगठनात्मक गतिविधियों के लिए काम कर रहा था। पुलिस के अनुसार उसकी पत्नी निर्मला बिस्वास उर्फ सीमा उर्फ शुभ्रा भी सीपीआई (माओवादी) की एक वरिष्ठ पदाधिकारी है और पश्चिम बंगाल से काम कर रही है। उसके विरुद्ध एसटीएफ थाना में मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार नेता को आज अदालत में पेश किया गया। आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर