नवादा लोकसभा उम्मीदवारी पर महागठबंधन में भी घमासान ,राजबल्लभ गुट का अपना ऐलान

नवादा, 17 जनवरी(हि. स.)। नवादा लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन के विभिन्न धड़े अलग-अलग बयान दे रहे हैं। वही नवादा के पूर्व मंत्री राष्ट्रीय जनता दल के कादावर नेता राजबल्लव प्रसाद गुट ने साफ तौर पर कह दिया है कि पुराने समाजवादी नेता तथा राष्ट्रीय जनता दल के कट्टर कार्यकर्ता के रूप में लंबे समय से काम कर रहे अनिल प्रसाद सिंह तथा सीपीएम के सचिव प्रो नरेश चंद्र शर्मा जैसे लोगों को टिकट मिलेगी। तब उन्हें समर्थन दिया जाएगा ।नहीं तो भारी विरोध का सामना करना पड़ेगा।

पूर्व मंत्री राजबल्लव गुट के समर्थकों का यह दावा ने महागठबंधन में उथल-पुथल मचा दिया है। पूर्व मंत्री राजबल्लभ प्रसाद के समर्थकों ने कहा है कि मंत्री जी से उन सबों की जो बात हुई है साफ है कि कांग्रेस या दूसरी पार्टी अपने-अपने दावे पेश कर रहे हैं ।जबकि उनसे बेहतर प्रत्याशी राजबल्लव प्रसाद के पास है। कांग्रेस पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष डॉक्टर अखिलेश सिंह की नवादा लोकसभा से प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा पर विरोध जताते हुए पूर्व मंत्री राजबल्लव प्रसाद गुट के लोगों ने कहा है कि उनसे बेहतर भूमिहार उम्मीदवार राजद के पास है ।जिससे टिकट मिलने पर ही वे सब उनके साथ देंगे वरना करारा विरोध किया जाएगा। राजबल्लव प्रसाद ने अपने समर्थकों से साफ-साफ कह दिया है कि अगर भूमिहार जाति के लोगों को टिकट देना है तो मेरे पास कट्टर समाजवादी नेता अनिल प्रसाद सिंह है। उन्हें टिकट दे, हर कीमत पर जीता कर भेजेंगे। लेकिन अगर दूसरे दल के कोई बाहरी भूमिहार को टिकट देता है, उसे किसी प्रकार का समर्थन नहीं मिलेगा ।

पूर्व मंत्री राजबल्लव प्रसाद गुट के इस कदर के दावे ने महागठबंधन में भूचाल पैदा कर दिया है ।पूर्व मंत्री राजबल्लभ प्रसाद जेल से 15 दिनों के लिए पैरोल पर बाहर निकले हुए हैं। जिस कारण उनके पास उनके घर बदिन संख्या में शुभचिंतक व महागठबंधन कार्यकर्ता उनसे मिलने जा रहे हैं ।इसी भेंट मुलाकात के दौरान मिलने गए लोगों से राजबल्लव प्रसाद ने साफ कहा है कि किसी भी कीमत पर दूसरे लोगों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राजबल्लव प्रसाद के छोटे भाई विनोद यादव लोकसभा प्रत्याशी के रूप में अपने को घोषित कर सघन जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं। पूर्व मंत्री राजबल्लव प्रसाद की पत्नी विभा देवी नवादा से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक हैं। वहीं राजद प्रत्याशी से बगावत कर स्थानीय निकाय विधान परिषद चुनाव में राजबल्लव प्रसाद के भतीजे अशोक यादव ने बगावत कर चुनाव लड़कर विधान पार्षद बने।

राजवल्लभ प्रसाद गुट का कहना है कि अगर हमारे लोगों को टिकट नहीं मिला, तो निश्चित तौर पर बाहरी लोगों को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेंगे। क्योंकि हमारे बीच का प्रत्याशी किसी से कम योग्य नहीं है। अगर राजबल्लभ प्रसाद गुट के अनुसार रजत का प्रत्याशी नहीं दिया जाता है तो इस परिस्थिति में महागठबंधन का सबसे मजबूत तपका अपने उम्मीदवार के खिलाफ ही काम करेगा। जिस परिस्थिति में महागठबंधन का दुर्गति होना तय माना जाता है ।लेकिन अगर महागठबंधन भूमिहार समाज से अनिल प्रसाद को टिकट देती है तो राजबल्लव प्रसाद तन ,मन, धन से उनकी मदद कर विजय हासिल करेंगे।

पूर्व मंत्री के समर्थको ने यहां तक कहा है कि अगर राष्ट्रीय जनता दल के स्थानीय लोगों को टिकट देने में परेशानी है तो सीपीएम के जिला सचिव नरेश चंद्र शर्मा को टिकट दे दे ।जिन्हें हम लोग जीता कर भेज देंगे। इस स्थिति से यह साफ जाहिर है कि अगर महागठबंधन राजद नेता तथा पूर्व मंत्री राजबल्लव प्रसाद के समर्थकों को टिकट नहीं देगी ,तो निश्चित तौर पर विरोध का सामना करना पड़ेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर