पश्चिम राजस्थान हस्तशिल्प उत्सव 24 से

जोधपुर, 17 जनवरी (हि.स.)। पश्चिमी राजस्थान हस्तशिल्प उत्सव 24 जनवरी को रावण का चबूतरा स्थल पर शुरू होने जा रहा है। इसके लिए आज लघु उद्योग भारती की तरफ से यहां पर भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कई यजमानों ने भूमि पूजन किया और उत्सव के सफल होने की कामना की।

लघु उद्योग भारती के पदाधिकारी घनश्याम ओझा ने बताया कि पश्चिम राजस्थान हस्तशिल्प उत्सव आगामी 24 जनवरी को यहां रावण का चबूतरा स्थल पर शुरू होने जा रहा है। पहली बार लघु उद्योग भारती को इसके आयोजन का जिम्मा मिला है। सरकार बदलने के बाद यह पहला मौका है जबकि उद्योग भारती इसका आयोजन करने जा रही है।

ओझा ने बताया कि इस बार हस्तशिल्प उत्सव में 700 स्टालें लगेगी यानी 700 व्यापारियों और उद्यमियों को यहां पर अपनी स्टाल लगाने का मौका मिलेगा। इस मेला उत्सव को भव्य स्तर पर लगाया जा रहा है। यहां पर पूरी तरह भारतीय लोगों को उद्यम लगाने का फोकस है विदेशी फंड को ना के बराबर काम में लिया जाएगा। मेला उत्सव पूरी तरह देशी होगा और यहां पर साफसफाई की पूरी तरह व्यवस्था रहेगी।

ओझा ने बताया कि मेले में दस संगोष्ठियां, दस सांस्कृतिक कार्यक्रम और दस ही वाद विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन भी होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम पूरी तरह देशी अंदाज में होगा। यहां के कवियों, गीतकारों और गायकों ही बुलाया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर