कलेक्टर ने की गणतंत्र दिवस समारोह तैयारियों की समीक्षा, कहा- गरिमामय और उत्कृष्ट हों व्यवस्थाएं

भोपाल, 17 जनवरी (हि.स.)। भोपाल कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को राष्ट्रीय पर्व की सर्वोच्च गरिमा के अनुरूप उत्कृष्ट स्तर की व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिये। गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह 26 जनवरी को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित किया जायेगा।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज सिंह एडीएम हरेन्द्र नारायण, भूपेन्द्र गोयल सहित सभी संयुक्त कलेक्टर एवं एसडीएम सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 24 जनवरी को होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल के दिन तक सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि समारोह में सम्मिलित होने वाले अतिथियों और आगंतुकों को कोई असुविधा न हो।

उन्होंने झांकियों के निर्माण कार्य की जानकारी लेते हुए प्रतिपल कार्यक्रम का पूर्णत: पालन के भी निर्देश दिए। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं झाँकी के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिए की सभी कार्य निर्धारित समय में ही की जाएं इसके साथ ही भोपाल जिले के सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को शॉल एवं श्रीफल से उनके घर जाकर सम्मानित करेंगे।

बैठक में कलेक्टर द्वारा लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, पुलिस, स्वास्थ्य, शिक्षा, विद्युत,एवं अन्य विभागों के अधिकारियों से चर्चा कर उनके द्वारा अब तक की गई तैयारियों के संबंध में पूछताछ की तथा निर्देश दिए कि शेष रहे कार्य तत्काल पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर