बजरंग दल की बैठक में नवादा को भगवामय करने का लिया गया निर्णय

नवादा, 18 जनवरी(हि. स.)। बजरंग दल कार्यालय नीम टोला छत्रपति शिवाजी नगर में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की बैठक हुई ।बैठक की अध्यक्षता बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक जितेंद्र प्रताप जीतू ने की ।बैठक को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के कैलाश विश्वकर्मा ने बताया कि नवादा जिले के जो भी मंदिर है उसमें दीप जलाया जाएगा। साथ ही साथ अपने घर प्रतिष्ठानों में भी दीपोत्सव किया जाएगा एवं मंदिर में लंगर का आयोजन किया जाएगा ।प्रत्येक मंदिर की एक कमेटी तय की जा रही है ।घर घर ध्वज लगाया जाएगा ।

बजरंग दल के जितेंद्र प्रताप जीतू ने कहा कि दीपावली ऐसा वातावरण तैयार किया जाएगा। पटाखे छोड़े जाएंगे। साथही 22 जनवरी को अयोध्या न जाने की भी अपील किया गया प्रत्येक मोहल्ले में एक टोली का निर्माण किया जाएगा ।कोई भी घर बिना भगवा ध्वज का नहीं रहे इसका पूरा प्रयास किया जाएगा ।कोई भी शोभायात्रा नहीं निकाली जाएगी ।सनातन धर्म प्रेमियों में एक उत्साह का वातावरण है ।

बैठक में उपस्थित बजरंग दल जिला सुरक्षा प्रमुख अनीश सिंह ने बताया कि पूरा नवादा जिला को भगवामय कर दिया जाएगा। उपस्थित विश्व हिंदू परिषद के नगर उपाध्यक्ष नरेंद्र कुमार, पूर्व वार्ड सुजीत कुमार, नगर सुरक्षा प्रमुख मनीष बरनवाल, सुरेंद्र साहू ,राजू कुमार, श्याम कुमार ,सुधीर कुमार, विक्की कुमार ,दिलीप कुमार, साहिल चौहान, विद्यानंद कुमार, श्री राम भगत ने भगवान श्री राम का जयकारा लगाकर बैठक को समाप्त किया।

हिन्दुस्थान समाचार /डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर