जयपुर पुलिस कमिश्नर ने जनसुनवाई कर परिवादियों को दी राहत

जयपुर, 18 जनवरी (हि.स.)। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने गुरुवार को कानोता थाने में जनसुनवाई कर परिवादियों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश भी दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कैलाश चंद्र बिश्नोई, डीसीपी पूर्व ज्ञान चंद यादव, एसीपी (बस्सी) फूलचंद और संबंधित थाना एसएचओ और अधिकारी उपस्थित रहे।

बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि जनसुनवाई का नवाचार आमजन को खासा रास आ रहा है। ग्रामीण और दूरदराज के लोग जो जयपुर नहीं आ पाते ऐसे परिवादी अपनी समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए बड़ी तादाद में शिरकत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि परिवादियों की समस्याओं के तुरंत समाधान के लिए वृत क्षेत्रों में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। आगामी दिनों में शेष रहे दोनों जिलों के वृत्त क्षेत्रों में जनसुनवाई की जाएगी।

कमिश्नर ने इससे पहले शिप्रापथ थाने में जनसुनवाई कर आयुक्त ने सैकड़ों परिवादियों को राहत दी थी। जनसुनवाई की खास बात यह रही कि परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया ग या। समय लगने वाली अन्य समस्याओं के जल्द समाधान के लिए भी निर्देश दिए गए। कमिश्नर ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र में जमीन पर अवैध कब्जा, जमीन के डबल पट्टे, जमीनी विवाद, पारिवारिक मुकदमे, चोरी, धमकी, मारपीट और अन्य शिकायतें प्राप्त हुई। उन्होंने सभी शिकायतों की जांच कर कम से कम समय में निश्चित समयावधि में निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को परिवादियों की समस्याओं का तुरंत रिस्पॉन्स देने और निस्तारण करने के भी निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान पुलिस थाना तुंगा, बस्सी, कानोता, खोह नागोरियान, ट्रांसपोर्ट नगर, जयपुर (पूर्व) क्षेत्र के परिवादियों ने अपनी समस्याएं पुलिस आयुक्त को बताकर समाधान पाया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर