ईस्ट एन वेस्ट ट्रेनिंग कॉलेज में महाराणा प्रताप की मनाई गई पुण्यतिथि

सहरसा,19 जनवरी (हि.स.)। स्थानीय पटुआहा स्थित ईस्ट एन वेस्ट टीचर्स ट्रेनिंग काॅलेज में भारत के महान सपूत व मेवाड़ के वीर यशस्वी महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को महाविद्यालय परिवार की ओर से उन्हें भावविनी श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। इस मौके पर ईस्ट एन वेस्ट काॅलेज समूह के चेयरमैन डॉ रजनीश रंजन ने महराणा प्रताप के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया।

उन्होंने कहा कि एक ऐसा अप्रतिम वीर योद्धा जिसका नाम वीरता और दृढ़- संकल्प का प्रतीक है।एक ऐसा अपराजित शूरवीर सम्राट जिसने मातृभूमि की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों का बलिदान तक दे दिया। माँ भारती के ऐसे वीर सपूत महाराणा प्रताप को वे ह्रदय से नमन करते हैं।उन्होंने कहा महाराणा प्रताप भारत की स्वाधीनता के सबसे बड़ प्रणेता थे। महराणा समाजवाद के बहुत बड़त बड़े पुरोधा थे।महाराणा प्रताप ने अपने निशंक के हर क्षण में, प्रतिमान रखा,पुरखों का अपनी मेद्दा में सदैव ही ध्यान रखने वाले साहसी,स्वाभिमानी, राष्ट्र भक्त महाराणा प्रताप हमेशा लोगों के जेहन में जिंदा रहेंगे।

मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ नागेन्द्र कुमार झा,बीएड विभागाध्यक्ष डॉ बसंत कुमार मिश्रा काॅलेज के प्राध्यापक सह जन सम्पर्क पदाधिकारी अभय कुमार मनोज सहित अन्य मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर